छत्तीसगढ़ः डोंगरगांव को 80 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात, ​CM भूपेश ने कहा- जानने आया हूं, योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक से हो रहा या नहीं?

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को राजनांदगांव के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने डोंगरगांव विधानसभा क्षेत्र को 80 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। सबसे पहले वे लालबहादुर नगर पहुंचे, जहां विभिन्न विभागों की योजनाओं के तहत 77 हितग्राहियों को मोटरराइज्ड साइकल, ट्राईसाइकिल, पोषण किट, सिलाई मशीन, गैस सिलेंडर, बीज सहित विभिन्न सामग्रियों का वितरण किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर भेंट-मुलाकात कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने भेंट-मुलाकात में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधि और अधिकारी दोनों मेरे साथ आए हैं। विधानसभा में बैठकर हम योजनाएं बनाते हैं और सचिवालय में इस पर बारीकी से काम होता है, फिर जिला प्रशासन इसे क्रियान्वित करता है। योजनाओं का क्रियान्वयन सही तरीके से हो रहा है या नहीं, ये जानने के लिए मैं आया हूं।

भूपेश बघेल का हेलीपैड पर स्वागत। - Dainik Bhaskar

भूपेश बघेल का हेलीपैड पर स्वागत।

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि यह योजना इसलिए लाई गई है, ताकि किसानों की उपज को उचित मूल्य मिल सके। कोदो-कुटकी का समर्थन मूल्य तय किया। सबको इसका लाभ मिला। गन्ने की अच्छी कीमत अब किसानों को मिल रही है। राशन के बारे में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सबको हमने आधार कार्ड से लिंक कर दिया है। इस पर हितग्राही निरुपमा माली ने बताया कि उनके परिवार में 9 सदस्य हैं। सबको मिलाकर 63 किलो चावल मिल रहा है। नमक और शक्कर भी मिल रहा है।

प्राचीन हनुमान मंदिर में सीएम ने की पूजा-अर्चना। - Dainik Bhaskar

प्राचीन हनुमान मंदिर में सीएम ने की पूजा-अर्चना।

चिटफंड कंपनियों के बारे में चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अनेक निवेशकों को इन्होंने क्षति पहुंचाई है। इन्होंने झूठे वादे किए और लोगों को नुकसान पहुंचाया। हमने डाइरेक्टर्स को गिरफ्तार करवाया। हमने लगातार इस पर काम किया। इन कंपनियों की संपत्ति खंगाली। राजनांदगांव में 19 हजार लोगों के 15 करोड़ रुपये वापस हुए। देश में पहली बार निवेशकों की राशि वापस हुई है। छत्तीसगढ़ में यह पहली बार हुआ, लेकिन ये सिर्फ राहत की शुरुआत है। हम आगे भी इस पर काम जारी रखेंगे।

 - Dainik Bhaskar

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के डोंगरगांव विधानसभा के लाल बहादुर नगर हेलीपैड पर पहुंचते ही उनका स्वागत स्थानीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने किया। डोंगरगांव विधायक दलेश्वर साहू, विधायक खुज्जी छन्नी साहू समेत कई पार्टी कार्यकर्ता हेलीपैड पर मौजूद रहे। यहां से सीएम प्राचीन हनुमान मंदिर और साईं बाबा मंदिर पहुंचे। उन्होंने दोनों जगह पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की। हनुमान मंदिर करीब 100 साल पुराना है, जिस पर इलाके के लोगों की काफी श्रद्धा है। ग्रामीणों ने बताया कि प्राचीन हनुमान मंदिर में मनोकामना और सिद्धि के लिए पूजा-अर्चना की जाती है।