दिल्ली में रिटायर्ड लेफ्टिनेंट की पत्नी की बेरहमी से हत्या, कान चीरकर कुंडल तक ले गए लुटेरे

नईदिल्ली I दिल्ली के पॉश इलाके लाजपत नगर में हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. लूटपाट करने आए लुटेरों ने एक बुजुर्ग महिला की हत्या कर दी. मृतक महिला की उम्र 75 साल है. महिला का नाम कुलवंत कौर सेठी है. मंगलवार शाम को वारदात को अंजाम दिया गया. फिलहाल पुलिस घटना की जांच-पड़ताल में जुटी है. बताया जा रहा है कि लुटेरों ने बड़ी बेरहमी के साथ महिला की हत्या की. घर में लूटपाट करने के बाद लुटेरों ने महिला के गले से सोने की चेन और कान चीरकर कुंडल तक निकाल लिया. विरोध करने पर चुन्नी से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी.

मामला साउथ ईस्ट दिल्ली के पॉश लाजपत नगर- 4 इलाके का है. पुलिस के मुताबिक, मंगलवार शाम करीब सवा पांच बजे लाजपत नगर- 4 स्थित अमर कॉलोनी में फ्लैट की पहली मंजिल में एक बुजुर्ग महिला की हत्या के संबंध में पीसीआर कॉल आई. तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और उसी मकान की दूसरी मंजिल के निवासी अमरजीत (मृतक की देवरानी) से पूछताछ की. मृतक महिला की देवरानी ने बताया कि उनकी जेठानी कुलवंत कौर पत्नी रिटायर लेफ्टिनेंट 75 वर्षीय सुरिंदर सिंह पहली मंजिल पर अकेली रहती थीं.

महिला के घर का ताला टूटा नहीं था- पुलिस

नौकरानी समीना घर के काम के लिए आई तो कुलवंत कौर घर में फर्श पर बेहोश पड़ी मिलीं. उसने तुरंत अमरजीत कौर को इस बारे में सूचित किया और कुलवंत कौर को इलाज के लिए नेशनल हार्ट्स इंस्टीट्यूट ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस को घर में फ्रेंडली एंट्री लग रही है, क्योंकि गेट का ताला टूटा नहीं पाया गया था. मृतक महिला की तीन विवाहित बेटियां हैं.

पुलिस ने दर्ज किया हत्या और लूट का मुकदमा

फिलहाल मौके पर फॉरेंसिक टीम के साथ-साथ साउथ ईस्ट दिल्ली की डीसीपी भी पहुंच गए थे. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और इस संदर्भ में लूट और हत्या का मुकदमा भी दर्ज कर लिया है. लुटेरों ने बड़ी ही बेरहमी के साथ कुलवंत कौर की हत्या की थी. उनके गले की चेन और कानों के कुंडल तक खींच लिए थे. कुलवंत कौर के कानों से खून निकल रहा था. वहीं घर में रखा कैश और ज्वेलरी भी गायब मिली. वहीं पॉश इलाके में हुई इस घटना से दिल्ली की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं.