Driving test : चीन में ड्राइविंग टेस्ट देना है कितना कठिन, वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

बीजिंग I अगर आप गाड़ी चलाना चाहते हैं और आपकी उम्र 18 साल है तो आपको सबसे पहले ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना होता है। लेकिन लाइसेंस ऐसे ही हाथ में नहीं आ जाता, इसके लिए कड़ी परीक्षा से गुजरना पड़ता है। तब जाकर गाड़ी चलाने का लाइसेंस मिलता है। वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिखाया जा रहा है कि चीन में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट देना कितना कठिन है।

वीडियो को देखकर हो सकता है आपका सिर चकराने लगे, तानसु येगेन नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया और लिखा कि चीन में ड्राइवर लाइसेंस परीक्षा स्टेशन। वीडियो अब वायरल हो चुकी है। लोग इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। इस वीडियो को अब तक एक करोड़ से ज्यादा लोग चुके हैं।

बेहद कठिन है ड्राइविंग टेस्ट देना
वीडियो में देख सकते हैं कि टेस्टिंग के लिए एक रास्ता बनाया है, उस रास्ते के दोनों तरफ सफेद रंग की पट्टी है जिसकी चौड़ाई भी ज्यादा नहीं है, जिसको कहीं सीधा तो कहीं पर टेढ़ा मेढ़ा बनाया गया है, साथ ही उसमें कई बाधाएं भी हैं, जिसको ड्राइवर को पार करना है। पार्किंग से लेकर आठ बनाने तक इस कठिन रास्ते में शामिल हैं।वहीं जब ड्राइवर अपना टेस्ट दे रहा है होता है तो वहां आसपास कुछ अधिकारी खड़े होते हैं तो जो यह सुनिश्चित करते हैं कि ड्राइवर की कार सफेद रेखा को छू तो नहीं रही। गाड़ी को उन सफेद रेखा के अंदर ही चलते हुए देखा जा सकता है। अगर सफेद रेखा से कार छुई तो समझो ड्राइवर फेल हुआ।

इस वीडियो के सामने आने के बाद यूजर्स को चौंका दिया है और दूसरों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि चीन में लोगों को ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने में कितना समय लगता होगा। एक यूजर ने लिखा कि यदि आप अपने ड्राइवर के लाइसेंस की परीक्षा देने से डरते हैं, तो आप चीन के इस वीडियो को देखकर घबरा सकते हैं।