T20 World Cup: सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी, इन दो टीमों को फाइनल में पहुंचने का बताया दावेदार, जानें

सुनील गावस्कर

ब्रिस्बेन। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्व कप में इस साल कुछ बड़े उलटफेर देखने को मिले हैं। पहले दिन नामीबिया ने एशियन चैंपियन श्रीलंका को और दूसरे दिन स्कॉटलैंड ने पूर्व विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज को हरा दिया। सुपर-12 राउंड की शुरुआत शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के साथ होगी। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मैच से करेगी। 

भारतीय टीम ने हाल ही में डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को प्रैक्टिस मैच में हराकर टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की है। अब 19 अक्तूबर को टीम इंडिया एक और प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। सुपर-12 राउंड में भारत के मैच से पहले पूर्व कप्तान और दिग्गज सुनील गावस्कर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया को अपने दो फाइनलिस्ट के रूप में नामित किया है। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी ने भी इन दोनों टीमों को अपने फाइनलिस्ट के रूप में चुना है। गावस्कर ने सोमवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभ्यास मैच से पहले एक चैनल पर कहा- भारत, निश्चित रूप से पहली पसंद है और क्योंकि मैं ऑस्ट्रेलिया में हूं इसलिए मैं ऑस्ट्रेलिया कहने जा रहा हूं।

वहीं, मूडी ने कहा- मैं आपको शीर्ष चार का नाम बताने जा रहा हूं। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड अपने ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। मुझे लगता है कि पाकिस्तान और भारत दूसरे ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। मेरा मानना है कि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत पहुंचेंगे।

भारत ने मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहले अभ्यास मैच में छह रन से हराया था। शमी को आखिरी ओवर में 11 रन बचाने थे और उन्होंने सिर्फ चार रन दिए। शमी की आखिरी चार गेंदों पर चार विकेट गिरे थे। इसमें से शमी ने तीन विकेट लिए। साथ ही विराट कोहली ने भी अपनी फील्डिंग से काफी प्रभावित किया था। उन्होंने एक रन आउट और बाउंड्री पर एक शानदार कैच पकड़ा था।