Hockey Awards: भारत के पीआर श्रीजेश और सविता पूनिया को सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर का अवॉर्ड, बनाए ये रिकॉर्ड्स

पीआर श्रीजेश और सविता पूनिया

पीआर श्रीजेश और सविता पूनिया – फोटो : सोशल मीडिया

नई दिल्ली। इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (FIH) ने बुधवार को भारत के दिग्गज हॉकी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश को सर्वश्रेष्ठ पुरुष और सविता पुनिया को सर्वश्रेष्ठ महिला गोलकीपर चुना है। इन दोनों को सालभर टीम के लिए उनके शानदार योगदान के लिए अवॉर्ड के लिए चुना गया।

अपने 16 साल के करियर में अब तक श्रीजेश ने भारत के लिए कई मैचों में शानदार प्रदर्शन किए हैं। उन्होंने एफआईएच हॉकी प्रो लीग में सभी 16 मैचों में हिस्सा लिया था। भारत इस टूर्नामेंट तीसरे स्थान पर रहा था। इसके अलावा श्रीजेश ने 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भी सभी छह मैच खेले थे। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने रजत पदक जीता था।

एफआईएच ने श्रीजेश पर एक बयान में कहा- पीआर श्रीजेश ने अपने लंबे करियर में कई मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है। 34 साल की उम्र में भी वह टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करना जारी रख रहे हैं। वोटिंग में श्रीजेश को कुल 39.9 अंक मिले। उनके बाद बेल्जियम के लोइक वैन डोरेन (26.3 अंक) और नीदरलैंड के प्राइमिन ब्लाक (23.2 अंक) रहे। वोट विशेषज्ञों (40%), टीमों (20%), प्रशंसकों (20%) और मीडिया (20%) द्वारा ऑनलाइन डाले गए थे।