छत्तीसगढ़ः बाइक को टक्कर मारते हुए पलटी यात्री बस, 3 लोगों की मौत, 6 घायल; जशपुर से अंबिकापुर के लिए हुई थी रवाना 

पत्थलगांव के गोढ़ीकला में सड़क हादसा। - Dainik Bhaskar

जशपुर। जिले के पत्थलगांव थाना क्षेत्र के गोढ़ीकला में एकयात्री बस के पलट जाने से 3 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए। इनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना बुधवार शाम को हुई, जब यात्री बस पत्थलगांव से अंबिकापुर की ओर जा रही थी। विपरीत ओर से आ रहे बाइक सवारों को टक्कर मारते हुए बस भी खेत में पलट कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

मरने वालों में बाइक सवार 2 युवक और बस का एक यात्री शामिल है। वहीं घायलों को पत्थलगांव अस्पताल में भर्ती कराया गया है। SDOP मयंक तिवारी ने बताया कि बुधवार शाम को पत्थलगांव से यात्रियों को लेकर राजधानी ट्रांसपोर्ट की बस अंबिकापुर के लिए रवाना हुई थी। चूंकि पत्थलगांव से अंबिकापुर जाने वाले NH-43 की हालत बेहद खराब है, इसलिए बस चालक ने ग्रामीण इलाके से बस को निकालना चाहा। लेकिन ग्राम पंचायत गोढ़ीकला के पास पहुंचते ही गलत साइड से आ रहे 2 बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में बस पलट गई।

हादसे के बाद जमा भीड़।

हादसे के बाद जमा भीड़।

हालांकि इस दौरान बाइक सवार दोनों युवक भी बस की चपेट में आ गए। घटनास्थल पर ही दोनों ने दम तोड़ दिया। वहीं बस में सवार 65 वर्षीय व्यक्ति की भी जान चली गई। इसके अलावा 6 यात्री घायल हो गए। इन सबका इलाज सिविल अस्पताल पत्थलगांव में चल रहा है। हादसे के बाद बस ड्राइवर मौके से फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है और बस चालक की तलाश की जा रही है।

हादसे के बाद लोगों की लगी भीड़।

हादसे के बाद लोगों की लगी भीड़।

इस हादसे में बस यात्री बलराम लकड़ा (65 वर्ष), बाइक सवार देवानंद (25 वर्ष) और दिवाकर नागवंशी (22 वर्ष) की मौत हो गई है। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है।घायलों में सनकुमारी (30 वर्ष), सनियारो राउत (50 वर्ष), सूरज लकड़ा (6 वर्ष), सुनीता (30 वर्ष) और चंगे लाल (60 वर्ष) शामिल है।