छत्तीसगढ़ः प्रदेश का 30वां जिला बना सारंगढ़-बिलाईगढ़, 540 करोड़ 32 लाख की लागत से 46 विकासकार्यों की सौगात; मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया उद्घाटन 

सारंगढ़। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को सारंगढ़ पहुंचकर छत्तीसगढ़ के 30वें जिले सारंगढ़-बिलाईगढ़ का उद्घाटन किया। उन्होंने सारंगढ़-बिलाईगढ़ वासियों को 540 करोड़ 32 लाख 98 हजार रुपए की लागत के 46 विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी। इसमें 28 करोड़ 3 लाख 1 हजार रुपए की लागत से निर्मित 20 कार्यों का लोकार्पण और 512 करोड़ 29 लाख 97 हजार रुपये की लागत से बनने वाले 26 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है।

इससे पहले यहां पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। उनके रोड शो में लोगों की भाड़ी भीड़ उमड़ी है। लोग भूपेश भइया जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। सीएम भूपेश बघेल ने हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

इससे पहले मुस्लिम जमात सारंगढ़ ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया। वहीं नवीन जिला सारंगढ़-बिलाईगढ़ के शुभारंभ के मौके पर रोड शो के दौरान नृत्यश्री धारा इंस्टीट्यूट (रायपुर) के छोटे-छोटे बच्चों ने करमा लोकनृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी। मुख्यमंत्री को बेंगलुरू से निर्मित और तिरुपति बालाजी में चढ़ाए गए मुकुट, शॉल और माला भेंटकर स्वागत किया गया। मुकुट का निर्माण कांजीवरम सिल्क साड़ी द्वारा किया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रोड शो के दौरान।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रोड शो के दौरान।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ के ऐतिहासिक उद्घाटन समारोह को लेकर लोगों में भारी उत्साह है। रोड शो के दौरान राइस मिल एसोसिएशन ने भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पुष्प माला से आत्मीय स्वागत किया। रोड शो में लाखों की भीड़ है। लोग पारंपरिक वेशभूषा में नृत्य भी कर रहे हैं और झाल-मंजीरे बजा रहे हैं।

सीएम को फलों से तौला गया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को फलों से तौला गया। उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों की भारी भीड़ है। लोग उनके साथ सेल्फी भी ले रहे हैं।

कलेक्टर कार्यालय का लोकार्पण।

कलेक्टर कार्यालय का लोकार्पण।

कलेक्टर कार्यालय का लोकार्पण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर कार्यालय का भी लोकार्पण किया। दो मंजिला कार्यालय के भूतल और प्रथम तल पर स्थित 18 कमरों में 36 शाखाओं के कार्यालयीन कामकाज के लिए बैठक व्यवस्था की गई है। इनमें ग्राउंड फ्लोर पर जिला कलेक्टर कार्यालय और सभागार सहित 2 न्यायालयीन कक्ष हैं। यहां डी. राहुल वेंकट को कलेक्टर और राजेश कुकरेजा को एसपी बनाया गया है।