छत्तीसगढ़: निकाय चुनावों को लेकर कांग्रेस की तैयारियां तेज, प्रत्याशी चयन के लिए करेगी सभी क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा और लोकसभा चुनाव में हार के बाद कांग्रेस का पूरा फोकस नगरीय निकाय चुनावों पर है। कांग्रेस ने निकाय चुनावों को लेकर अपनी तैयारियां तेज कर दी है। पार्टी इस बार प्रत्याशी चयन के लिए सभी क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन करेगी, जहां से कांग्रेस अच्छे उम्मीदवारों की तलाश करेगी।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस नगर निगम, नगर पालिका, और नगर पंचायत क्षेत्रों में कांग्रेस सम्मेलन आयोजित करेगी, जो नवंबर में शुरू होने की उम्मीद है।

सम्मेलनों के जरिए कांग्रेस को दो फायदे होंगे, एक तो सीधे जनता तक अपनी बात पहुंचा सकेंगे। दूसरा कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के जरिए जमीनी फीड बैक मिलेगा। चर्चित और लोकप्रिय चेहरे चुनने में भी आसानी होगी। कांग्रेस इस बार निकाय चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए नए और प्रभावी उम्मीदवारों की तलाश में जुटी है।

कांग्रेस के इन राज्य व्यापी सम्मेलनों में क्षेत्र के सभी सीनियर नेता, सभी विधायक, पूर्व विधायक और पदाधिकारी शामिल होंगे। इन सम्मेलनों का उद्देश्य राज्य सरकार की नाकामियों को उजागर करना और जनता तक कांग्रेस की नीतियों और विचारों को पहुंचाना है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी ने 6 महीने के अंदर ही विधानसभा और लोकसभा के चुनावों में करारी हार का सामना किया। पार्टी के सामने अपनी सत्ता वाले निकायों को बचाने की चुनौती है। निकाय चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कांग्रेस को अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं के बीच एकजुटता बनाए रखनी होगी। सही उम्मीदवारों को मैदान में उतारना होगा।