लॉरेंस गिरोह ने बहराइच के रास्ते नेपाल में बनाया ठिकाना, मुंबई पुलिस ने डाला डेरा

Lawrence gang established base in Nepal via Bahraich

बहराइच। मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में शामिल दो मुख्य शूटर बहराइच के हैं। मुंबई पुलिस अभी जांच के लिए यहां डटी है। जांच में पता चला है कि लॉरेंस गिरोह ने बहराइच के रास्ते ही नेपाल में भी पैठ बनाई है। वहां आसपास के जिलों से युवकों को गिरोह में शामिल कर उन्हें हत्या सहित फिरौती का काम सौंपा जाता है।  

नेपाल से सटे बहराइच जिले का अंडरवर्ल्ड कनेक्शन सामने आने पर स्थानीय पुलिस भी सतर्क है। बाबा सिद्दीकी को गोली मारने वालों में शामिल कैसरगंज क्षेत्र के गंडारा निवासी धर्मराज कश्यप और शिवा गौतम लारेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य हैं। मामले में धर्मराज व उसके भाई समेत गांव के एक अन्य युवक को भी मुंबई पुलिस ने जेल भेजा है। शिवा अभी फरार है। 

बाबा की हत्या के दोनों आरोपी गए थे नेपाल  
लॉरेंस गिरोह से जुड़ने से पहले बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपी धर्मराज व शिवा नेपाल भी गए थे। वहीं, उनकी गिरोह के सदस्यों से मुलाकात हुई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार लॉरेंस गिरोह के सदस्य रूपईडीहा के रास्ते नेपाल आते-जाते रहे हैं। 

यही कारण है कि एटीएस, एसएसबी समेत स्थानीय पुलिस ने सीमा पर निगरानी बढ़ा दी है। मुंबई पुलिस सीमा पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाल चुकी है। मुंबई पुलिस नेपाल भी जा चुकी है।