छत्तीसगढ़: पत्नी को खुश रखने हीरे के ज्वेलरी की चोरी, वारदात के बाद SUV से महाराष्ट्र भागे, पिस्टल-कैश समेत 15 लाख का माल जब्त

रायपुर। राजधानी में चोर ने अपनी दूसरी पत्नी को खुश रखने के लिए हीरे का हार, हीरे के टॉप्स, अंगूठी, सोने का हार और कैश की चोरी की। 2 चोरों ने LIC के मुख्य बीमा सलाहकार और उसके पड़ोसी के सूने घर को निशान बनाया। पुलिस ने 2 चोरों से करीब डेढ़ लाख रुपए कैश, पिस्टल, SUV, स्कूटी समेत करीब 15 लाख का माल बरामद किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों चोर चोरी करने के लिए स्कूटी से आए थे। चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद SUV से महाराष्ट्र भाग गए थे। पुलिस ने CCTV के आधार पर दोनों चोरों को गिरफ्तार किया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, 29 नवंबर को प्रार्थी हनुमान प्रसाद दुबे ने सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि वह LIC में मुख्य बीमा सलाहकार है, श्रीराम हेरिटेज कटोरा तालाब में रहता है। 28 नवंबर को सुबह 11 बजे घर पर ताला लगाकर अपने काम में चला गया।

इस दौरान पड़ोस के फ्लैट पर भी ताला बंद था। हनुमान प्रसाद को शाम के वक्त उसके घर काम करने वाली बाई ने फोन कर बताया कि उसके घर का ताला टूटा हुआ है। घर पर चोरी हो गई है।

शातिर चोरों ने हनुमान प्रसाद के पड़ोसी सुरेश बिजलानी के घर में भी सेंध लगाई। वहां से हीरे का हार, हीरे के टॉप्स, अंगूठी, सोने का हार, कंगन जैसे कीमती जेवरात चुरा लिए। मामले की जानकारी सिविल लाइन पुलिस को दी गई।

पुलिस ने चोरी के बाद आरोपियों के भागने के रास्ते का पता लगाकर जांच शुरू की। सीसीटीवी में एक स्कूटी पर 2 आरोपी नजर आए। लेकिन, मुंह पर कपड़ा बांधे होने के कारण उनकी पहचान नहीं हो सकी।

सिविल लाइन पुलिस और एंटी क्राइम यूनिट CCTV फुटेज की जांच करते रायपुर से धमतरी के छाती गांव पहुंच गई। 60 किलोमीटर तक पुलिस ने पीछा करते हुए 100 से ज्यादा कैमरों को खंगाला। इस दौरान पुलिस एक चोर किरण बबन पाटिल के घर तक पहुंच गई।

सिविल लाइन पुलिस ने 60 किलोमीटर तक पीछा करते हुए 100 से ज्यादा कैमरों को खंगाला। - Dainik Bhaskar

सिविल लाइन पुलिस ने 60 किलोमीटर तक पीछा करते हुए 100 से ज्यादा कैमरों को खंगाला।

किरण मूल रूप से पुणे महाराष्ट्र का रहने वाला है। वह चोरी के बाद अपने साथियों के साथ धमतरी के घर पहुंचा, फिर स्कूटी घर के खड़ी कर माल लेकर SUV से महाराष्ट्र भाग गया था।

पुलिस ने किरण के घर पर रेड मारा तो उसकी दूसरी पत्नी मिली। किरण की पहली पत्नी महाराष्ट्र में रहती है। पुलिस ने जाल बिछाकर किरण और एक अन्य आरोपी संदीप लक्ष्मण भोसले को अरेस्ट कर लिया। संदीप भी पुणे महाराष्ट्र का रहने वाला है। इन दो आरोपियों के अलावा दो अन्य आरोपी भी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं जो फिलहाल फरार है।

मामले को लेकर सिटी ASP लखन पटले ने बताया कि पुलिस को आरोपी किरण के घर की तलाशी लेने पर चोरी किए हुए गहने के साथ एक पिस्टल भी बरामद हुई। जिसे आरोपी वारदात के दौरान इस्तेमाल करते थे।

आरोपी किरण ने चोरी के गहनों का एक हिस्सा धमतरी के घर पर रखा हुआ था। इसके अलावा चोरों के पास से पुलिस ने ताला तोड़ने के लिए हथियार, SUV, स्कूटी समेत करीब 15 लाख का माल बरामद किया है।