विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में क्रांति लाने का काम किया…, रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

नईदिल्ली : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने विराट कोहली पर बड़ा बयान दिया है. दरअसल, पूर्व कंगारू कप्तान का मानना है कि विराट कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में क्रांति लाने का काम किया. उन्होंने कहा कि अब भारतीय बल्लेबाज बड़े-बड़े मंचों पर नहीं डरते, विदेशी हालातों में अच्छी क्रिकेट खेलते हैं. भारतीय टीम ने विदेशी सरजमीं पर जिस तरह कामयाबी हासिल की है, उसमें विराट कोहली का बड़ा योगदान है. इसके अलावा रिकी पोंटिंग ने पूर्व भारतीय कोच राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ की. भारत के टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने कोच पद छोड़ा.

रिकी पोंटिंग ने कहा कि विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में टेस्ट क्रिकेट को बदलने का काम किया. इसके बाद पिछले तकरीबन 4 सालों से राहुल द्रविड़ ने कामयाबी को जारी रखा. विराट कोहली जैसे खिलाड़ी का टीम पर बड़ा प्रभाव होता है. पूर्व कंगारू दिग्गज ने कहा कि भारतीय टीम विदेशी सरजमीं पर लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. इस कामयाबी में विराट कोहली और राहुल द्रविड़ का बड़ा योगदान है. वहीं, भारत ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर मेजबानों को हराकर लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा किया.

बताते चलें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होगा. दोनों टीमें पहले टेस्ट के लिए 22 नवंबर से पर्थ में आमने-सामने होगी. इसके बाद सीरीज का दूसरा टेस्ट 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. जबकि बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट 14 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. दोनों टीमें चौथे टेस्ट के लिए 26 दिसंबर से मेलबर्न में आमने-सामने होगी. वहीं, इस सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा.