मुझे सत्ता की भूख नहीं है…, मैं इस्तीफा देने को तैयार, डॉक्टरों के बैठक से इनकार पर ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार (12 सितंबर) को कोलकाता रेप-मर्डर केस को लेकर इस्तीफा देने की बात कही. सीएम ममता बनर्जी ने कहा, ”वो मेरी कुर्सी चाहते हैं तो मैं इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हूं. मुझे सत्ता की भूख नहीं है.”

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल की जनता इंतजार कर रही थी, आज कम से कम इसका समाधान निकल जाएगा. उन्होंने कहा कि मैं उनसे माफी चाहती हूं कि हम डॉक्टरों को ड्यूटी पर वापस नहीं ला सके.

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, ”मैं बंगाल के लोगों से हाथ जोड़कर माफी मांगती हूं. आप लोगों ने सोचा होगा कि आज समस्या का समाधान होगा. मैंने आज 2 घंटे इंतजार किया. बीते तीन दिनों से प्रतीक्षा कर रही हूं. अब इसके आगे कोई बैठक होगी तो मुख्य सचिव और अन्य अधिकारियों के साथ होगी.”

‘कुछ डॉक्टरों को बाहरी लोगों से मिल रहे निर्देश’

उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि ज्यादातर लोग बैठक करना चाहते थे, लेकिन एक-दो लोगों को बाहर से निर्देश आ रहे हैं कि बातचीत मत करो. सीएम ने कहा कि मैंने उन सभी जूनियर डॉक्टर को माफ़ कर दिया, जो नबान्ना के दरवाजे से बिना बैठक किए लौट गए. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने आने को कहा था, फिर भी नहीं आए.

इलाज न मिलने से 27 मरीजों की मौत का किया जिक्र

ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से 27 मरीजों की मौत का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि रिश्ड़ा में विक्रम नाम के एक लड़के की इलाज न मिलने से मौत हो गई. उन्होंने कहा, ”उसकी मां ने उसे किडनी दी थी. उसे इलाज चाहिए था, जो नहीं मिला और उसकी मौत हो गई. उनके परिवार को लिए हम एक मोमबत्ती नहीं जलाएंगे. कई लोग बिना इलाज घरों में भी मारे गए हैं.”