टेस्ट मैच से पहले बांग्लादेश के गेंदबाज ने दी भारत को चुनौती, पाकिस्तान पर जीत का जिक्र कर चेताया

Before IND vs BAN test match Shoriful Islam challenged India warned them by mentioning victory over Pakistan

नई दिल्ली। पाकिस्तान को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से हराने के बाद बांग्लादेश की टीम के हौसले बुलंद हैं। अब तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ने भारतीय टीम को आगामी टेस्ट सीरीज से पहले चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ अपने आत्मविश्वास को बनाए रखने की कोशिश करेगी।

बांग्लादेश ने दी पाकिस्तान को मात
बांग्लादेश ने हाल ही में पाकिस्तान को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से हराया था। रावलपिंडी में खेले गए दोनों मुकाबलों में नजमुल हुसैन शांतो की टीम ने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ दी। पहला मैच बांग्लादेश ने 10  विकेट से जीता जबकि दूसरे मैच में शान मसूद की टीम को छह विकेट से हराया। अब टीम भारत के खिलाफ भी ऐसे ही प्रदर्शन को बेताब है। 

पाकिस्तान से ज्यादा अनुभवी हैं भारतीय खिलाड़ी
शोरिफुल ने रोहित शर्मा को चुनौती देते हुए कहा कि भारत के खिलाफ जीत के साथ बांग्लादेश की ख्याति में इजाफा होगा। हालांकि, उन्होंने माना कि यह सीरीज बांग्लादेश के लिए चुनौतीपूर्ण होने वाली है। उनका मानना है कि भारतीय खिलाड़ियों के पास पाकिस्तान की तुलना में  लाल गेंद के प्रारूप में अधिक अनुभव है।

उन्होंने कहा- पाकिस्तान की तुलना में भारत टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा अनुभवी है। भारत एक बड़ी टीम है और मुझे लगता है कि अगर हम उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे, तो दुनिया भर में हमारी तारीफ की जाएगी और हर कोई हमारी तरफ देखेगा। अगर हम भारत में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं, तो हमें खुशी होगी। हम कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि नतीजे हमारे पक्ष में होंगे।

‘हम जीत के साथ शुरुआत करेंगे’
पाकिस्तान दौरे पर शोरिफुल इस्लाम ने सिर्फ एक मैच खेला था। वह चोट की वजह से दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे। पहले मुकाबले में उन्होंने तीन विकेट चटकाए थे जिनमें से एक बाबर आजम का था। शोरिफुल ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा- हम जीत के साथ शुरुआत करने की कोशिश करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ हमारी सीरीज अच्छी रही। सभी को भरोसा है और हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और इस भरोसे का पूरा फायदा उठाएंगे।

बीसीसीआई ने की टीम की घोषणा
बांग्लादेश के खिलाफ भारत पहला टेस्ट मुकाबला 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में शुरू होगा। पहले मुकाबले के लिए बीसीसीआई ने रविवार को 16 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत मेहमानों को टक्कर देने के लिए बेताब है।