छत्तीसगढ़: गणेश पंडाल में डांस को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष, 2 सगे भाइयों समेत 3 की पीट-पीटकर हत्या; कई घायल

दुर्ग। जिले में शनिवार देर रात गणेश पंडाल में डांस को लेकर दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। 2 सगे भाइयों सहित 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस दौरान हुई चाकूबाजी में कई लोग घायल भी हुए हैं। एक की हालत गंभीर है। मामला नंदनी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, नंदनी खुंदनी गांव में पुराना शीतला गणेश उत्सव समिति की ओर से 6 सितंबर को गणेशजी मूर्ति स्थापना उत्सव मनाया जा रहा था। इस युवक डीजे पर डांस कर रहे थे। तभी यादव मोहल्ले के धन्नू, करण, वासु और राजेश अपने दोस्तों के साथ वहां पहुंचे और डांस करने लगे।

सुबह सुलह, रात में हत्या

दूसरे मोहल्ले के लोग पहुंचे तो समिति के पदाधिकारियों और स्थानीय लोगों ने आपत्ति जताई। इस पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। मामला शांत होने पर अगले दिन शनिवार सुबह मोहल्ले के बड़े-बुजुर्ग लोगों ने उन्हें बुलाया और आपस में सुलह करवा दी।

बताया जा रहा है कि, इसके बाद रात करीब 8 बजे वासु यादव ने आकाश पटेल को फोन कर शीतला मंदिर के पास बुलाया। आरोप है कि जैसे ही आकाश वहां पहुंचा तो धन्नु यादव मारपीट करने लगा। इसी बीच आकाश पटेल के 8-10 साथी वहां पहुंच गए।

दोनों पक्षों में चले लाठी-डंडे, चाकू

उन लोगों ने लाठी-डंडे और लात-घूंसे से धन्नु यादव, करण यादव और वासु यादव की जमकर पिटाई कर दी। दोनों गुट में चाकूबाजी भी हुई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

बवाल को देखते हुए एसपी जितेंद्र शुक्ला मौके पर पहुंच गए। उन्होंने बताया कि, कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। आकाश को अधिक चोट आने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने 8 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

ग्रामीणों ने घेरा नंदिनी थाना

घटना के बाद आक्रोशित गांव वालों ने देर रात नंदिनी थाने का घेराव कर दिया। उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों का आरोप है कि, थाना प्रभारी को विवाद की जानकारी दी गई थी, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया। पुलिस मौके पर तब पहुंची जब तीन युवकों की मौत हो गई।

अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। - Dainik Bhaskar

अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने तीनों को मृत घोषित कर दिया।

गांव में बनी लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति

अभी पूरे गांव में तनाव का माहौल है। थाना क्षेत्र में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनी हुई है। फिलहाल पुलिस ने स्थिति को अपने कंट्रोल में लिया है। किसी तरह की कोई अनहोनी ना हो इसको देखते हुए घटना स्थल और दोनों मोहल्ले में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।