विनेश फोगाट राजनीति में कब करेंगी एंट्री? किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर दिए बड़े संकेत!

नईदिल्ली : शनिवार को भारतीय रेसलर विनेश फोगाट किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं. इस वक्त किसान शंभू बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बहरहाल, इस बात के कयास लग रहे हैं कि विनेश फोगाट जल्द राजनीति ज्वॉइन कर सकती हैं, लेकिन इन बातों में कितनी सच्चाई है? क्या विनेश फोगाट सच में पॉलिटिक्स एंट्री करने वाली हैं? विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पर सरकार से किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य के मांग के सपोर्ट में पहुंची हैं. यह किसानों के विरोध प्रदर्शन का 200वां दिन है.

‘मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहती…’

बहरहाल, विनेश फोगाट से पूछा गया कि क्या वह पॉलिटिक्स में कब ज्वॉइन कब करेंगी? अगर कांग्रेस उन्हें हरियाणा से मैदान में उतारती है तो क्या वह चुनाव लड़ेंगी? इस सवाल के जवाब में विनेश फोगाट ने कहा कि मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहती. मैं अपने परिवार के सदस्यों (किसानों) से मिलने आई हूं और अगर आप इसे घुमाएंगे तो उनकी लड़ाई और संघर्ष बर्बाद हो जाएगा. उन्होंने कहा कि फोकस मुझ पर नहीं, बल्कि कृषक समुदाय पर होना चाहिए. मैं एक खिलाड़ी और भारतीय नागरिक हूं. चुनाव मेरे लिए मायने नहीं रखता है, मेरा मकसद किसानों की भलाई है.

‘किसानों की मांगें जायज हैं, क्योंकि मैं किसान…’

विनेश फोगाट आगे कहती हैं कि जब लोग मुद्दे उठाते हैं, तो उन्हें राजनीति, धर्म या समुदाय के चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए. सरकार को हमारे परिवार (किसानों) की बात सुननी चाहिए. उन्हें बोलने और अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार होना चाहिए. विनेश फोगाट ने कहा, किसानों की मांगें जायज हैं, क्योंकि मैं किसान पृष्ठभूमि से हूं और समझती हूं कि मेरी मां ने मुझे कैसे बड़ा किया.