आयुष नीट यूजी काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, इस दिन शुरू होगा राउंड-1 के लिए पंजीकरण

नई दिल्ली ।आयुष एडमिशन सेंट्रल काउंसलिंग कमेटी (AACCC) ने आयुष नीट यूजी काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार काउंसलिंग के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट aaccc.gov.in. पर शेड्यूल देख सकते हैं। आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, राउंड 1 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण और भुगतान विंडो 28 अगस्त को खुलेगी और 2 सितंबर को दोपहर 2 बजे बंद हो जाएगी।

5 सितंबर को घोषित होगा सीट आवंटन परिणाम

आयुष नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड के लिए चॉइस फिलिंग/लॉकिंग सुविधा 29 अगस्त से 2 सितंबर, 2024 तक रात 11:55 बजे तक उपलब्ध रहेगी। राउंड 1 के लिए सीट आवंटन परिणाम 5 सितंबर, 2024 को घोषित किए जाएंगे।

6 सितंबर से करना होगा कॉलेज में रिपोर्ट

आवंटित संस्थान में रिपोर्टिंग 6 सितम्बर से 11 सितम्बर 2024 तक की जाएगी। एएसीसीसी/एनसीआईएस एम/एनसीएच द्वारा सम्मिलित अभ्यर्थियों के डेटा का सत्यापन 12 और 13 सितंबर, 2024 को किया जाएगा। दूसरे चरण के लिए पंजीकरण 18 सितंबर, 2024 से शुरू होंगे।

उल्लेखनीय है कि आयुष परामर्श समिति 27 और 28 अगस्त, 2024 को संभावित सीट मैट्रिक्स का सत्यापन करेगी। आयुष नीट यूजी कार्यक्रम 2024 में प्रवेश के लिए काउंसलिंग के कुल तीन दौर होंगे। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आयुष प्रवेश केंद्रीय परामर्श समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है

आयुष नीट यूजी काउंसलिंग के लिए आवेदन कैसे करें? 

जो उम्मीदवार काउंसलिंग राउंड के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

  • आयुष नीट की आधिकारिक साइट aaccc.gov.in. पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध आयुष नीट यूजी 2024 काउंसलिंग लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना पंजीकरण कराएं और सबमिट पर क्लिक करें।
  • एक बार यह हो जाए तो आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।