छत्तीसगढ़: कौशल्या साय के बयान पर पूर्व सीएम ने ली चुटकी; भूपेश बोले- ‘भौजी हमारी सुपर सीएम’

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पत्नी कौशल्या साय के ‘मैं सुपर सीएम के नाम से जानी जाती हूं’ वाले बयान पर पूर्व CM भूपेश बघेल ने चुटकी लेते हुए कहा कि, अब तक हम सोचते थे कि आखिर सरकार चला कौन रहा है। सरकार में चलती किसकी है ? अब पता चला भौजी हमारी सुपर सीएम हैं।

भूपेश बघेल ने कहा कि, हमें लगता था सरकार में विष्णु देव साय की चलती है, ओपी चौधरी की चलती है, उपमुख्यमंत्री की चलती है। संगठन में पवन साय, हिमाचल प्रदेश या बिहार से आते हैं, उनकी चलती है, लेकिन अब पता चला कि सुपर सीएम कौन है ?

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल। - Dainik Bhaskar

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

दरअसल भूपेश बघेल ने ये बातें प्रदेश में होने वाले कांग्रेस के आगामी प्रदर्शन की जानकारी देने के लिए आयोजित की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही।

16 अगस्त को कांग्रेस का प्रदर्शन 

सड़कों पर आवारा मवेशियों को लेकर कांग्रेस 16 अगस्त को सड़कों पर प्रदर्शन करेगी। बघेल ने सरकार को 15 अगस्त तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि, मेरे निवास में पाटन विधानसभा के कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। उन्होंने बताया कि आवारा जानवरों से वो परेशान हो गए हैं।

कौशल्या साय बोलीं- मैं सुपर सीएम, बिना चुनाव लड़े एक क्षेत्र की विधायक और सांसद हूं। - Dainik Bhaskar

कौशल्या साय बोलीं- मैं सुपर सीएम, बिना चुनाव लड़े एक क्षेत्र की विधायक और सांसद हूं।

SDM कार्यालय में जानवरों के साथ प्रदर्शन 

अब निर्णय हुआ है कि, 15 अगस्त तक इन आवारा जानवरों की व्यवस्था कर लें, वरना जानवरों को एसडीएम कार्यालय के सामने ले जाकर जंगी प्रदर्शन किया जाएगा। यह राज्य सरकार की वजह से हो रहा है। गौठान बंद कर दिया गया है।

किसान दो तरह से जूझ रहे हैं। एक तरफ फसल बचाने संघर्ष कर रहे हैं, दूसरी तरफ जानमाल की हानि हो रही है। हाईकोर्ट ने भी इसे संज्ञान में लिया है। ये एक राष्ट्रीय समस्या है।

बांग्लादेश की स्थिति पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय 

सलमान खुर्शीद के बयान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, मुझे इस बयान की जानकारी नहीं है, लेकिन बांग्लादेश में जो हो रहा है, वो पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय है। भारत सरकार जो फैसला लेगी सब साथ है। इस पर सर्वदलीय बैठक हुई है। वहां हिंदुओं पर हमले हो रहे हैं, वह चिंताजनक है। इस पर कुछ करना चाहिए।