छत्तीसगढ़: 6 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट, अगले 2 दिन सरगुजा संभाग के जिलों में बरसेंगे बादल; प्रदेश में अब तक 702.3 मिमी बरसा पानी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले दो दिन सरगुजा संभाग के 6 जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। 6 और 7 अगस्त को सरगुजा, जशपुर, कोरिया, मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सूरजपुर, बलरामपुर में हैवी रेन की चेतावनी है। वहीं कई जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। प्रदेश में अब तक 702.3 मिलीमीटर पानी बरस चुका है जो औसत से 13 फीसदी ज्यादा है। अब तक 622.9% बारिश होनी थी।

राज्य के 12 जिलों में औसत से अधिक बारिश हुई है, दो जिले ऐसे हैं जहां औसत से अति भारी बारिश हुई है। 17 जिलों में सामान्य बारिश और चार जिलों में औसत से कम पानी बरसा है।

 ऐसा रहा तापमान 

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में सबसे अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सुकमा में रिकॉर्ड किया गया वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 19.4 डिग्री दुर्ग में रहा। वही रायपुर में दिन का तापमान 30.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया । बिलासपुर में 28.6 डिग्री, अंबिकापुर में 28.5 डिग्री, जगदलपुर में 31.2 डिग्री, दुर्ग में 27.4 डिग्री टेंपरेचर रहा।

ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक रायपुर में आज धूप छांव वाला मौसम रहेगा। गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है । रविवार को धूप निकली, पर आसमान पूरी तरह साफ नहीं था। शाम को कहीं-कहीं बौछारें पड़ी।