बिलासपुर : रोजगार कार्यालय के डिप्टी डायरेक्टर हुए ठगी के शिकार, बैंक केवाइसी अपडेट के नाम पर 6.42 लाख की धोखाधड़ी

बिलासपुर। पढ़े-लिखे लोग भी ठगों के शिकार बन रहे हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला बिलासपुर जिले में सामने आया है, जहां रोजगार कार्यालय के डिप्टी डायरेक्टर को बैंक खाता के केवाइसी (KYC) अपडेट कराने का झांसा देकर शातिर ठग ने 6 लाख 42 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी कर ली है. यह मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है. घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, सरकंडा थाना क्षेत्र के मोपका में रहने वाले विष्णु प्रसाद केडिया रोजगार कार्यालय में डिप्टी डायरेक्टर हैं. बीते 10 मई को उनके मोबाइल में कॉल आया, उसने खुद को बैंक अधिकारी बताकर उनके एसबीआई के बैंक खाता का केवाइसी कराने का झांसा दिया. उसके बाद उनसे अलग-अलग बहाने बताकर किश्तों में पैसा ट्रांसफर करने कहा गया.

इस तरह से अज्ञात आरोपी ने अलग-अलग किश्तों में 6 लाख 42 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए, फिर भी पैसे की मांग की जा रही थी. तब जाकर डिप्टी डायरेक्टर को ऑनलाइन ठगी होने का अहसास हुआ. जिसके बाद घटना की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई. पुलिस ने पीड़ित के रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420, 66 घ के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है.