दोस्ती, प्यार और ब्रेकअप: बंगलूरु के हॉस्टल में क्यों हुई बिहार की युवती की वीभत्स हत्या?

बंगलूरु। बेंगलूरू के कोरमंगला स्थित पीजी हॉस्टल में गला काटकर की गई बिहार की युवती की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। पुलिस ने हत्या के आरोप में मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रहने वाले अभिषेक नाम के युवक को गिरफ्तार किया है। 23 जुलाई को हुई इस वीभत्स हत्या का सीसीटीवी वीडियो पुलिस ने जारी किया था। जिसके वायरल होने के बाद बंगलूरु पुलिस ने बीती देर रात अभिषेक को भोपाल से गिरफ्तार किया है। आरोपी अभिषेक और मृतका कीर्ति पहले अच्छे दोस्त थे। कीर्ति की दोस्त राजपाली के साथ अभिषेक रिलेशनशिप में था। लेकिन, बाद में राजपाली ने अभिषेक से अलग होने का फैसला किया, जिसमें कीर्ति ने उसकी मदद की। आरोपी अभिषेक इस बात को लेकर कीर्ति से नाराज हो गया और उसने इस वीभत्स हत्याकांड को अंजाम दिया।  

भोपाल पुलिस के अनुसार बेंगलुरु के कोरमंगला स्थित पीजी हॉस्टल में रह रही 24 साल की कीर्ति कुमारी मूल रूप से बिहार की रहने वाली थी। वह एमबीए कर चुकी थी और बंगलूरु की एक निजी कंपनी में नौकरी कर रही थी। आरोपी अभिषेक ने पुलिस पूछताछ में बताया कि बंगलूरु में काम करने के दौरान वह महाराष्ट्र की रहने वाली कीर्ति की सहेली राजपाली के संपर्क में आया था। इसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर वे रिलेशनशिप में आ गए। कुछ समय  रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों में मनमुटाव हुआ और राजपाली ने अभिषेक से अलग होने का फैसला किया। 

पीजी में शिफ्ट करने से नाराज था आरोपी
भोपाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कीर्ति की दोस्त राजपाली अभिषेक से अलग होना चाह रही थी। इसे लेकर उसने अपनी दोस्त कीर्ति से मदद मांगी। कीर्ति ने राजपाली की नए पीजी हॉस्टल में शिफ्ट होने में मदद की। इसके बाद दोनों ने अभिषेक का कॉल रिसीव करना बंद कर दिया। राजपाली का अलग होना और कीर्ति द्वारा उसकी मदद करना अभिषेक को पसंद नहीं आया और वह इस बात को लेकर कीर्ति से नाराज हो गया।

23 जुलाई को हॉस्टल में क्या हुआ 
23 जुलाई को आरोपी अभिषेक कीर्ति के पीजी हॉस्टल पहुंचा और उसकी गला काटकर हत्या कर दी। आरोपी द्वारा की गई वारदात हॉस्टल पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। जिसमें आरोपी एक थौला लेकर हॉस्टल में जाते हुए दिखाई दे रहा है। वह हॉस्टल के तीसरे फ्लोर पर स्थित पीड़िता के कमरे पर पहुंचता है और दरवाजा खटखटाता है। कुछ ही देर में कमरे का गेट खुलता है तो वह कीर्ति को बाहर कॉरिडोर में खींच लेता है। इसके बाद दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो जाती है। कीर्ति पर पकड़ बनाने के बाद वह उसकी गर्दन पर चाकू से वार करता है और फिर लगातार कई वार करता है। कीर्ति मदद के लिए चिल्लाती रहती है, लेकिन हॉस्टल में रहने वाली अन्य लड़कियां अपने-अपने दरवाजे पर खड़े होकर यह सब देखती रहती हैं, कोई भी उसकी मदद करने के लिए आगे नहीं आता है। इसके बाद आरोपी युवक अभिषेक मौके से फरार हो जाता है। 

आरोपी ने भोपाल में रहकर पढ़ाई की
बंगलूरु पुलिस ने मामले की जांच और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन स्पेशल टीमें बनाईं थी। एक टीम बीती शुक्रवार देर रात भोपाल पहुंचकर आरोपी अभिषेक को गिरफ्तार किया। अभिषेक मूलत: किस जिले का रहने वाला है, अभी यह पता नहीं चल सका। बताया जाता है कि उसने भोपाल में रहकर पढ़ाई की थी, जिसके बाद नौकरी करने के लिए बंगलूरु चला गया था।