छत्तीसगढ़: आज दो पालियों में होगी राज्य पात्रता परीक्षा; छात्रों से अपील-‘सभी नियमों का करें पालन’

रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) की ओर से 21 जुलाई को छत्तीसगढ़ राज्य पात्रता परीक्षा (सी-सेट) आयोजित की जा रही है है। यह परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली में सुबह 10 बजे से 12:15 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम 4:15 बजे तक होगी। इस परीक्षा में 19 विषयों के परीक्षार्थी भाग लेंगे।

 व्यापम ने परीक्षा को लेकर कड़ी सावधानियां बरतने का निर्देश जारी किया है। परीक्षा के लिए आवश्यक निर्देशों को लेकर व्यापम ने पहले ही गाइडलाइन जारी कर दी थी। परीक्षा में शामिल होने वाले प्रत्येक परीक्षार्थी को ओरिजनल पहचान पत्र और प्रवेश पत्र लाना अनिवार्य होगा। बिना इन दस्तावेजों के किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। व्यापम ने परीक्षा की तैयारी और आयोजन के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए हैं, ताकि परीक्षा प्रक्रिया निष्पक्ष और सफल हो सके। छात्रों से अपील है कि वे सभी नियमों का पालन करें।

प्रवेशपत्र के साथ पहचान पत्र जरूरी

परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए पहचान पत्र और प्रवेश पत्र लाना अनिवार्य किया गया है। परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से कम से कम 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। परीक्षा हाल में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रानिक उपकरण जैसे मोबाइल फोन, स्मार्टवाच या अन्य गैजेट्स लाना वर्जित होगा। परीक्षा के लिए आवश्यक पेन, पेंसिल और अन्य लिखने के सामान खुद साथ लाने होंगे। पारदर्शी बोतल में पानी ले जा सकेंगे।