भारत ने पांचवें टी20 मैच में दर्ज की जीत, जिम्बाब्वे को 42 रन से हराया, गेंदबाजों ने बरपाया कहर 

IND vs ZIM T20 Live Score: India vs Zimbabwe Toss Scorecard Match Today Harare Stadium Updates

भारत बनाम जिम्बाब्वे – फोटो : जिम्बाब्वे क्रिकेट (ट्विटर) 

हरारे। पांच मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 42 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 4-1 से सीरीज अपने नाम कर ली है। इससे पहले भारतीय टीम ने दूसरे (100 रन), तीसरे (23 रन) और चौथे (10 विकेट) टी20 मैच में जीत दर्ज की थी। वहीं, जिम्बाब्वे को पहले मुकाबले में 13 रनों से जीत मिली थी। 

रविवार को हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए पांचवें टी20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में जिम्बाब्वे 18.3 ओवर में 10 विकेट पर 125 रन ही बना सकी। भारत ने यह मैच 42 रनों से जीत लिया। 

जिम्बाब्वे की पारी
168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई। टीम को पहला झटका मुकेश कुमार ने दिया। उन्होंने मधवेरे को एक रन के स्कोर पर बोल्ड किया। वह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इसके बाद मुकेश ने ब्रायन बेनेट को निशाना बनाया और उन्हें शिवम दुबे के हाथों कैच कराया। वह सिर्फ 10 रन बना सके। 

मारुमानी-मायर्स के बीच हुई 44 रनों की साझेदारी
इसके बाद मोर्चा मारुमानी और मायर्स ने संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी हुई जिसे नौवें ओवर में सुंदर ने तोड़ा। उन्होंने मारुमानी को एलबीडब्ल्यू आउट किया। वह 27 रन बनाकर आउट हुए जबकि मायर्स 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस मैच में सिकंदर रजा ने आठ, कैंपबेल ने चार, मदांडे ने एक, मावुटा ने चार रन बनाए। 

अकरम का दमदार प्रदर्शन 
भारत के खिलाफ इस सीरीज का अपना पहला मैच खेलने वाले फराज अकरम ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। इसके बाद बल्ले से भी चमके। उन्होंने 13 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 27 रन बनाए। अकरम को 19वें ओवर में मुकेश कुमार ने अपना शिकार बनाया। वहीं, नगारवा ने शून्य और मुजरबानी ने एक रन (नाबाद) बनाया। भारत के लिए मुकेश कुमार ने कुल चार विकेट विकेट चटकाए। उन्होंने मधवेरे, बेनेट, अकरम और नगारवा को आउट किया। इसके अलावा शिवम दुबे ने दो विकेट चटकाए जबकि तुषार, सुंदर और अभिषेक को एक-एक सफलता मिली।