छत्तीसगढ़: ओवरटेक के प्रयास में ट्रक से भिड़ी बस, महिला यात्री समेत दो की मौत; 10 घायल

अंबिकापुर। ट्रक को ओवरटेक करने के प्रयास में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। ओवरटेक के दौरान ही सामने से वाहन आ जाने के कारण बस आगे -आगे जा रही ट्रक से टकरा गई। दुर्घटना में बस के क्लीनर व एक महिला यात्री की मौत हो गई। दुर्घटना में 10 यात्री घायल हुए हैं। इनमें से कुछ यात्रियों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

 घटना अंबिकापुर- सीतापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर लुंड्रा के दर्रीडीह तिराहे में मंगलवार की रात हुई। सीतापुर से अंबिकापुर तक चलने वाली बस मंगलवार की रात यात्रियों को लेकर अंबिकापुर आ रही थी। अंबिकापुर से लगभग 10 किलोमीटर दूर रघुनाथपुर के दर्रीडीह तिराहे में बस के आगे-आगे एक ट्रक जा रही थी।

यात्रियों ने बताया कि बस का चालक ट्रक को ओवरटेक करने का प्रयास कर रहा था। तेज गति से बस को चलाते हुए ओवरटेक करने के दौरान सामने से एक वाहन आ गया। ऐसे में बस चालक का बस पर से नियंत्रण हट गया। बस सामने जा रही ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि बस के सामने का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

बस के केबिन में बैठे यात्री घायल हो गए। यात्रियों में चीख पुकार मच गई। सूचना मिलते ही रघुनाथपुर के चौकी प्रभारी राजेंद्र सिंह तत्काल पुलिस कर्मचारियों के साथ घटनास्थल पहुंचे। दुर्घटना में घायल यात्रियों को घटनास्थल के नजदीक स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। 

यहां उपचार के दौरान बस के क्लीनर देवगढ़ जूनापारा निवासी शिवशंकर भगत (38) की मौत हो गई। शेष घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज अस्पताल रिफर कर दिया गया। गंभीर रूप से घायल यात्री स्फिलिना लकड़ा की मौत हो गई। महिला सीतापुर के ग्राम भरतपुर की रहने वाली थी। बस से वह सीतापुर से अंबिकापुर आ रही थी। दुर्घटना में घायल दूसरे यात्रियों का उपचार किया जा रहा है। ओवरटेक के कारण यह दुर्घटना हुई।इस मार्ग पर तेज गति के कारण लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं। 

केबिन में बैठे यात्रियों को ही आई चोट 

बस के सामने का हिस्सा ही ट्रक से टकराया था। इस कारण बस के केबिन में बैठे यात्रियों को ही गंभीर चोट आई। दुर्घटना के समय क्लीनर बस के सामने के दरवाजे के पास खड़ा था इसलिए ट्रक से टक्कर पर वह गंभीर रूप से चोटिल हो गया था।उसके सिर और शरीर के दूसरे हिस्सों में गंभीर चोट आई थी। अस्पताल में उपचार शुरू होते ही उसकी मौत हो गई। एंबुलेंस से घायलों को अंबिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल भेजा गया।