कोरबा: शॉर्ट सर्किट से ऑटो पार्ट्स की दुकान में लगी आग, जलकर खाक हुए सामान; दुकान संचालक के अनुसार हुआ सवा करोड़ का नुकसान

कोरबा। जिले के सीएसईबी चौकी क्षेत्र अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आकांक्षा इंटरप्राइजेज ऑटो पार्ट्स की दुकान में मंगलवार दोपहर आग लग गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हादसे की सूचना पर पर सीएसईबी पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। दुकान संचालक के अनुसार सवा करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, आकांक्षा इंटरप्राइजेज ऑटो पार्ट्स की दुकान ​​​​​​​टीपी नगर स्थित प्लॉट नंबर 185 में संचालित है। दुकान संचालक सत्येंद्र केसरवानी ने बताया कि मंगलवार सुबह लगभग 9 बजे दुकान खोलकर पूजा पाठ किया। इसके बाद वह लगभग 12 बजे बच्चों को स्कूल से लेने जाने के लिए दुकान बंद कर निकला हुआ था। उसे फोन पर दुकान में आग लगने की जानकारी मिली।

 - Dainik Bhaskar

शॉर्ट सर्किट के चलते दुकान में लगी आग- दुकान संचालक

सूचना के बाद वह दुकान पहुंचा, जहां धुंआ निकल रहा था और अंदर आग लगी हुई थी। शटर तोड़ कर अंदर देखा तो आधा सामान जल चुका था और आधा सामान जल रहा था। दुकान संचालक की माने तो शॉर्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लगी है। आग लगने के चलते उसे सवा करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। दुकान पर ऑटो पार्ट्स के जितने भी समान थे लगभग सब जल चुके थे। 

 - Dainik Bhaskar

शहर के बीच अग्निशमन का कार्यालय की करेंगे मांग

जिला चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष योगेश जैन ने बताया कि ऑटो पार्ट्स की दुकान पर ऑयल और अन्य सामान थे, जिसके चलते आग ने विकराल रूप ले लिया। इस घटना में दुकान संचालक को भारी नुकसान हुआ है। अग्निशमन का कार्यालय पहले टीपी नगर में था, जहां घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच जाती थी।

उनका कहना है कि अब अग्निशमन का कार्यालय जेल मुख्य मार्ग पर होने के कारण सूचना देने के बाद काफी लेट में पहुंचती है। इसके कारण आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जा सकता। इसकी मांग कलेक्टर और आयुक्त से मिलकर की जाएगी कि फिर से शहर के बीच अग्निशमन का कार्यालय हो।