छत्तीसगढ़- ओडिशा के कोल कारोबारियों में खूनी झड़प, जमकर चले लाठी-डंडे और तलवार; 200 राउंड फायरिंग, कई गाड़ियां तोड़ी

रायगढ़। ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में छत्तीसगढ़-ओडिशा के कोल व्यापारियों के दो गुटों में जमकर मारपीट हुई। इस दौरान करीब 200 राउंड से ज्यादा फायरिंग भी की गई है। इस मारपीट में कई लोग घायल हुए हैं। इनमें से कुछ लोगों को रायगढ़ और ओडिशा के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल ओडिशा पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले में कोलवाशरी में वर्चस्व को लेकर छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कोल कारोबारियों के बीच जमकर मारपीट हुई। देर रात सूचना के बाद ओडिशा पुलिस मौके पर पहुंची।

जानकारी के मुताबिक, रायगढ़ के कोयला व्यापारी भरत अग्रवाल और रवि गुप्ता के बीच कोलवाशरी के मालिकाना हक और वर्चस्व की लड़ाई को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में भी विचाराधीन है। गुरुवार देर शाम दोनों पक्षों में सुदंरगढ़ स्थित हेमगिर थाना क्षेत्र के गर्जन बहाल कोलवाशरी में झड़प हो गई।

मारपीट के दौरान हुई तोड़फोड़ से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं। - Dainik Bhaskar

मारपीट के दौरान हुई तोड़फोड़ से कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हुई हैं।

घायलों को रायगढ़ के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। - Dainik Bhaskar

घायलों को रायगढ़ के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गाड़ियों में तोड़फोड़ की, कर्मचारियों को भी पीटा

बताया जा रहा है कि कई गाड़ियों में सवार होकर दोनों पक्षों से 150 से 200 लोग पहुंचे थे। इन लोगों को पास हथियार भी थे। दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान कोलवाशरी में काम कर रहे कर्मचारियों को भी पीटा गया। दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।

ओडिशा पुलिस ने इस मामले में 4 नामजद सहित करीब 250 आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज की है। इसमें भरत अग्रवाल, रविंद्र भाटिया, उसके बेटे और निर्मल शर्मा का नाम शामिल है। आरोपियों के खिलाफ ओडिशा के कोल कारोबारी रवि गुप्ता के कर्मचारी राज यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है।

दोनों गुटों में मारपीट के दौरान हुई फायरिंग के निशान कारों पर भी दिखाई दे रहे हैं। - Dainik Bhaskar

दोनों गुटों में मारपीट के दौरान हुई फायरिंग के निशान कारों पर भी दिखाई दे रहे हैं।

आरोप है कि भरत अग्रवाल और उसके लोगों ने तलवार, लोहे की रॉड, लाठी-डंडे से मारपीट की। साथ ही सोना, कैश, मोबाइल और लॉकेट छीनकर ले गए। शिकायत में बादल और आकाश यादव को पिस्टल दिखाकर अपहरण कर ले जाने का भी आरोप लगाया गया है।

देर रात ओडिशा पुलिस रायगढ़ पहुंची

पुलिस के मुताबिक, उसे शाम करीब 5-6 बजे कोलवाशरी में दो गुटों के बीच मारपीट और फायरिंग की सूचना मिली थी। वहीं पूछताछ के बाद घायलों को रायगढ़ लाने की जानकारी मिली तो ओडिशा पुलिस देर रात पहुंच गई। घायलों के बयान लिए गए हैं। इस मामले में ओडिशा पुलिस ने SP के नेतृत्व में 15 सदस्यीय जांच टीम का गठन किया है।