कोरबा : टीआई के सूने मकान में चोरी, सामने का लॉक नहीं टूटा तो पीछे से दरवाजा तोड़कर घुसा चोर

कोरबा। बालको थाना क्षेत्र में स्थित वेदांता बालको की आवासीय कालोनी में निवासरत टीआई के सूने मकान में चोरी हो गई। निरीक्षक सनत सोनवानी का परिवार यहां निवास करता है। सोमवार की रात चोर ने पीछे का दरवाजा तोड़कर भीतर प्रवेश किया और घर में रखे नगदी सहित सामानों की चोरी कर ली।
इसकी रिपोर्ट बालको थाना में दर्ज कराते हुए दीपक कुमार वर्मा ने बताया कि उसकी दीदी ज्योति सोनवानी क्वाटर D/26 सेक्टर 01 बालको में परिवार के साथ रहती है। जीजा निरीक्षक सनत सोनवानी की पोस्टिंग बीजापुर में है, जो बीच-बीच में आना- जाना करते हैं। दिनांक 23.06.2024 के शाम 08.30 बजे दीदी ज्योति सोनवानी बच्चों को लेकर उसके साथ कुसमुण्डा गई थी। घर पर ताला लगा था कि 24 जून को सुबह 08.30 बजे माली ने फोन कर बताया कि मकान का दरवाजा खुला है।

रिपोर्ट में बताया गया कि चोर ने सामने के दरवाजा को तोड़ने का प्रयास किया, सेंटर लॉक होने से दरवाजा नहीं टूटने पर पीछे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसकर आलमारी को खोलकर उसमें रखे नगद 15000 रुपए, पेंट, शर्ट, चादर कुल कीमती 25000/- को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है। मामले में धारा 457, 380 भादवि के तहत जुर्म दर्ज कर पुलिस ने हवलदार और आरक्षक को मौके पर तफ्तीश के लिए भेजा। साइबर सेल से भी आरक्षक ने जाकर मौका मुआयना किया है।इस चोरी की बालको क्षेत्र में काफी चर्चा है।

बता दें कि सनत सोनवानी बालको के थाना प्रभारी रह चुके हैं साथ ही उन्होंने साइबर सेल में भी प्रभारी के तौर पर बेहतर दायित्व का निर्वहन करते हुए कई मामलों को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई, लेकिन उन्हीं के घर चोरी हो जाने से स्थानीय पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं।