भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, अर्शदीप ने लिए तीन विकेट

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने धांसू प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है. भारतीय टीम ने सुपर-8 राउंड में सोमवार (24 जून) को अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला, जिसमें 24 रनों से धांसू जीत दर्ज की. इस हार के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के सामने अब बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है. जबकि अफगानिस्तान की टीम बेहद खुश नजर आ रही है. दरअसल, मंगलवार (25 जून) सुबह अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच मैच होगा. इसमें अफगानिस्तान जीतती है, तो वो सेमीफाइनल में होगी और ऑस्ट्रेलिया बाहर होगी. जबकि अफगानिस्तान के हारने पर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में होगी.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला ग्रॉस आइलेट के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 206 रनों का टारगेट दिया. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट गंवाकर 181 रन ही बना सकी.ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर ट्रेविस हेड ने 43 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली, लेकिन वो टीम को जीत नहीं दिला सके. उनके अलावा कप्तान मिचेल मार्श ने 37 और ग्लेन मैक्सवेल 20 रन बनाए. जबकि भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 3 और स्पिनर कुलदीप यादव ने 2 विकेट झटके. जबकि जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

रोहित ने 19 गेंदों पर जड़ी फिफ्टी, पर शतक से चूके

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट गंवाकर 205 रन बनाए. टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी. उसने 6 रनों पर विराट कोहली (0) के रूप में पहला विकेट गंवाया था. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर 38 गेंदों पर 87 रनों की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला.

इसके साथ ही रोहित ने 19 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी. हालांकि वो अपना शतक पूरा नहीं कर सके. रोहित ने इस मैच में 41 गेंदों पर 92 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान रोहित ने 8 छक्के और 7 चौके जमाए. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 31, शिवम दुबे ने 28, हार्दिक पंड्या ने नाबाद 27 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोइनिस और मिचेल स्टार्क ने 2-2 विकेट झटके. जबकि जोश हेजलवुड को 1 विकेट मिला.