छत्तीसगढ़ मॉब लिंचिंग: सद्दाम ने भी दम तोड़ा, पिछले 12 दिनों से गंभीर हालत में अस्पताल में था भर्ती; नहीं हो सका बयान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मॉब लिंचिंग मामले में तीसरे युवक सद्दाम कुरैशी ने भी मंगलवार को दम तोड़ दिया। सद्दाम पिछले 12 दिनों से गंभीर हालत में रायपुर के अस्पताल में भर्ती था। शासन ने इस मामले में SIT का गठन किया था, लेकिन उसके बयान लेने से पहले ही सद्दाम की मौत हो गई। उसका अंतिम संस्कार उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में होगा।

इस वारदात में 2 युवकों की पहले ही मौत हो चुकी है। सद्दाम वारदात का इकलौता गवाह था। वारदात में उसके सिर और शरीर के अंदरूनी हिस्सों में चोटें आई थीं। इसके बाद से ही कोमा में चला गया था।

दरअसल, रायपुर के आरंग क्षेत्र में 7 जून की रात मवेशियों से भरा ट्रक लेकर 3 युवक जा रहे थे। इसी दौरान 10-12 लड़कों ने पीछा कर ट्रक रुकवा लिया। इसके बाद तीनों युवकों की बेरहमी से पिटाई की। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो एक युवक चांद मियां का शव महानदी में मिला।

पुलिस ने बाकी दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार के दौरान दूसरे युवक गुड्डू खान ने भी दम तोड़ दिया। जबकि तीसरे युवक सद्दाम का उपचार प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। तीनों युवक सहारनपुर के रहने वाले थे। बताया जा रहा है कि गौ-तस्करी के शक में तीनों को पीट-पीटकर मार डाला गया।

इस मामले की जांच पड़ताल के लिए रायपुर SSP ने SIT का गठन किया है। स्पेशल जांच टीम इस पूरे मामले में बारीकी से जांच पड़ताल करेगी। इस टीम का नेतृत्व रायपुर ग्रामीण एडिशनल एसपी कीर्तन राठौर को सौंपा गया है। इसके अलावा टीम में करीब 14 पुलिस अफसर शामिल हैं।