‘महात्मा गांधी के बारे में नहीं पता तो संविधान के बारे में क्या पता होगा’, PM मोदी पर भड़के मल्लिकार्जुन खड़गे


नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा  कि चार जून के बाद जब प्रधानमंत्री मोदी को खाली वक्त मिले तो उन्हें महात्मा गांधी की आत्मकथा पढ़नी चाहिए। भाजपा ने वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए अनगिनत प्रयास किए, लेकिन लोगों ने हमारे द्वारा उठाए गए वास्तविक मुद्दों को चुना। प्रधानमंत्री ने पिछले 15 दिन में भाषणों में कांग्रेस का नाम 232 बार और अपना नाम 758 बार लिया, लेकिन एक भी बार भी बेरोजगारी पर बात नहीं की। 

उन्होंने कहा कि जनता हमारे इस विचार से सहमत है कि अगर इस सरकार को दोबारा मौका दिया गया तो यह लोकतंत्र का अंत होगा। निर्वाचन आयोग ने कहा कि जाति, धर्म के आधार पर वोट नहीं मांगे जाएंगे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने मंदिर-मस्जिद और विभाजनकारी मुद्दों पर 421 बार बोला। ‘इंडिया’ गठबंधन स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएगा। यह देश को समावेशी और राष्ट्रवादी सरकार देगा।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे ने महात्मा गांधी पर टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि प्रधानमंत्री ने गांधी के बारे में नहीं पढ़ा हो लेकिन महात्मा गांधी को पूरी दुनिया जानती है।

कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, ‘पीएम मोदी ने सारी दुनिया को ये बताया की उनको गांधी के बारे में पिक्चर देखने के बाद पता चला. हंसी आती है, गांधी जी को सारी दुनिया जानती है. UN से लेकर हर जगह वो हैं. गांधीजी दुनिया में लोगों की प्रेरणा हैं. अगर महात्मा गांधी के बारे में मोदीजी को पता नहीं तो संविधान के बारे में भी पता नहीं होगा!’