बिलासपुर: रिटायर्ड तहसीलदार को वीडियो कॉल कर बनाया अश्लील वीडियो, जालसाजों ने धमकाकर ऐंठे 10 लाख रुपये, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

बिलासपुर। कोनी क्षेत्र के अरपा ग्रीन्स कॉलोनी में रहने वाले एक रिटायर्ड तहसीलदार से अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 10 लाख रुपये वसूलने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने घटना की शिकायत संभागीय साइबर थाने में की है. मामले की शिकायत पर पुलिस जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, कोनी के अरपा ग्रीन्स कॉलोनी में रहने वाले 70 वर्षीय शंकर पाटले रिटायर्ड तहसीलदार हैं. उन्होंने पुलिस को शिकायत की है कि बीते 8 मार्च की रात उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से देर रात वीडियो कॉल आया. कॉल में किसी का चेहरा नहीं दिख रहा था. सीने और प्राइवेट पार्ट्स को दिखाते हुए कुछ देर बाद ही कॉल काट दिया गया. दूसरे दिन सुबह उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया. फोन करने वाले ने खुद को साइबर क्राइम डीएसपी बताते हुए अश्लील वीडियो इंटरनेट पर अपलोड करने की बात कही और डिलीट कराने के लिए एक मोबाइल नंबर दिया. फिर बदनामी का डर दिखाकर वसूली शुरू कर दी गई. बदनामी के डर से रिटायर्ड अधिकारी ने जालसाजों को 10 लाख रुपये दे दिए. इसके बाद जालसाज और रुपयों की मांग करने लगे. जिससे परेशान होकर रिटायर्ड तहसीलदार ने घटना की शिकायत संभागीय साइबर थाने में की है. पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर जांच कर रही है.