छत्तीसगढ़: भाजयुमो नेता ने की खुदकुशी, पत्नी और बेटे को शादी में भेजकर झूल गया फंदे पर, सुसाइड नोट बरामद

शिव कुमार वर्मा की पुरानी तस्वीर। - Dainik Bhaskar

दुर्ग। भाजयुमो अहिरवारा मंडल के महामंत्री शिव कुमार वर्मा (40) ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने पहले अपनी पत्नी और बेटे को किसी शादी में शामिल होने के लिए भेज दिया, फिर घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने मौत का जिम्मेदार खुद को बताया है। मामला नंदिनी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, अहिवारा स्थित बीएसपी क्वार्टर में भाजयुमो मंडल महामंत्री शिव कुमार वर्मा (40) रहते थे। उनके पैतृक गांव सहगांव पथरिया में शादी का कार्यक्रम था। उन्होंने अपनी पत्नी और बेटे को मंगलवार की सुबह वहां भेज दिया।

घर में शिवकुमार अकेले ही थे। इसी दौरान उन्होंने घर के पंखे में रस्सी बांधकर फांसी लगा ली। शाम 4 बजे जब पत्नी और बेटा घर वापस आए, तो दरवाजा अंदर से खुला था। जब उन्होंने अंदर जाकर देखा, तो शिवकुमार फांसी पर लटके हुए थे। पत्नी यह देखकर सदमे में आ गई।

पत्नी-बच्चे की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग वहां पहुंचे। उन्होंने नंदिनी थाना पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फांसी के फंदे से नीचे उतरवाया। इसके बाद शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया।

पुलिस ने मृतक के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। उसमें उसने लिखा है कि वो अपनी मर्जी से खुदकुशी कर रहा है। इस मौत के लिए वो खुद जिम्मेदार है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। पत्नी-बेटे और दूसरे रिश्तेदारों से पूछताछ की तैयारी की जा रही है।