छत्तीसगढ़: प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी का दौर जारी, तिल्दा में 43 डिग्री के पार पहुंचा पारा; तापमान में अगले तीन दिन होगी लगातार वृद्धि

रायपुर। राजधानी सहित पूरे प्रदेश में बदली-बारिश का सिलसिला थम गया है. हालंकि, बुधवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे लेकिन आने वाले एक-दो दिनों में मौसम पूरी तरह से साफ हो जाएगा. इसके बाद तापमान में तेजी के साथ वृद्धि होगी. राजधानी रायपुर में मंगलवार को दिन का तापमान 40 डिग्री रिकार्ड किया गया था जो बुधवार को 41 के पार पहुंच गया है. शुक्रवार को भी मौसम शुष्क रहने की संभावना है.

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार अभी अगले तीन दिन तापमान में लगातार वृद्धि होगी. पूरे प्रदेश में यही स्थिति रहने के आसार हैं। फिलहाल छत्तीसगढ़ या आस-पास कोई सिस्टम नहीं है. इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा. बुधवार को राजधानी में सुबह से तेज गर्मी पड़ी. दोपहर 12 बजे के बाद तो कई इलाकों में गर्मी की वजह सड़कों में ट्रैफिक कम हो गया था. बाजारों में आम दिनों की तुलना में भीड़ कम थी.

प्रदेश में बुधवार को सबसे ज्यादा तापमान 43.2 डिग्री तिल्दा में रिकार्ड किया गया. रायपुर में मंगलवार की तुलना में तापमान एक डिग्री बढ़कर 41 डिग्री पहुंच गया है. ये सामान्य से 2 डिग्री ज्यादा है. इस वजह से पूरे दिन जबरदस्त गर्मी पड़ी. जगदलपुर, बिलासपुर, और राजनांदगांव में भी तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है.