छत्तीसगढ़: प्रियंका की 21 को डोंगरगांव में सभा, भूपेश के पक्ष में देंगी अपना चुनावी भाषण; पीएम मोदी के भी 19 को आने की चर्चाएं

राजनांदगांव। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 21 अप्रैल को डोंगरगांव से लगे ग्राम मोहड़ में आ रहीं हैं। वे कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के पक्ष में चुनावी सभा लेंगी। इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की यह पहली सभा होगी। चूंकि प्रियंका पहली बार राजनांदगांव आ रही हैं। इसे लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है।

सभा को लेकर कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। उधर पीएम मोदी के 19 अप्रैल को राजनांदगांव आने को लेकर अब भी चर्चाएं तेज हैं। भाजपा संगठन उनका दौरा तय करने में जोर लगा रहा है। बताया जा रहा कि शीघ्र ही मोदी के कार्यक्रम को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका चुनावी शोर थमने के तीन दिन पहले 21 अप्रैल को यहां आ रहीं हैं। डोंगरगांव सीट पर कांग्रेस पिछले तीन विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर रही है। वहीं इसी क्षेत्र से लगे मोहला – मानपुर में भी कांग्रेस हैट्रिक जीत पा चुकी है। एक छोर पर खुज्जी विधानसभा का क्षेत्र है। यह भी लगातार तीन चुनावों में कांग्रेस के ही पास है, जबकि डोंगरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस लगातार जीत दर्ज कर चुकी है।

चारों विधानसभा क्षेत्र का बड़ा भू-भाग वनांचल और आदिवासी बहुल भी है। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भागवत साहू ने बताया कि प्रियंका वाड्रा के दौरे को लेकर संगठन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सभा को ऐतिहासिक बनाने सभी को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। भाजपा के लोकसभा चुनाव संचालक मधुसूदन यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री का प्रस्तावित दौरा अभी न तो तय हुआ है और न ही टला है। एक-दो दिनों में स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

अंतिम दिनों में झोंकेंगे ताकत

लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए अब केवल नौ दिनों का समय शेष रह गया है। भाजपा ही नहीं बल्कि कांग्रेस भी इस रणनीति पर काम कर रही है कि अंतिम दिनों में बड़ी सभा कराकर मतदाताओं को साधा जाए। ताकि उसका प्रभाव मतदान तक बना रहे। चूंकि 24 अप्रैल की शाम चुनावी शोर थम जाएगा।

उसके पहले भाजपा की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व स्मृति ईरानी में से किसी एक नेता की सभा कराने की तैयारी है। दूसरी तरफ कांग्रेस प्रियंका वाड्रा की सभा तय हो चुकी है।

छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट को भी प्रचार के मैदान में उतारने की बात कही जा रही है। हालांकि अभी उनका भी दौरा फाइनल नहीं बताया जा रहा। अधिसूचना जारी होने के बाद पहले पखवाड़े में भाजपा की तरफ से गृहमंत्री अमित शाह की एकमात्र सभा हुई है।