जबलपुर में पीएम मोदी के रोड-शो में टूटा मंच, कई लोग घायल, ज्यादा लोगों के चढ़ने से हुआ हादसा

Lok Sabha 2024: Stage broken during PM Modi's road show in Jabalpur, many people including policemen injured

जबलपुर। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में जुटी हैं। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जबलपुर में रोड शो किया। इस दौरान गोरखपुर क्षेत्र में बनाए गए दो मंच टूट गए, जिससे मंच पर मौजूद लोग नीचे गिर पड़े। इस हादसे में लोगों के साथ कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई। दरअसल, पीएम मोदी की झलक पाने के लिए क्षमता से ज्यादा लोग मंच पर चढ़ गए थे। हालांकि पुलिस उन्हें समझाने में जुटी रही। लेकिन लोग जबरदस्ती मंच पर चढ़ते रहे और उसके बाद यह हादसा हो गया।

रोड शो करने जबलपुर पहुंचे थे पीएम मोदी
जानकारी के मुताबिक, देश के प्रधानमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में रोड-शो कर मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार की शुरुआत की। प्रधानमंत्री मोदी के रोड-शो के दौरान सड़क पर पार्टी कार्यकर्ताओं और लोगों का जन सैलाब उमड़ आया। इस दौरान पीएम मोदी और पार्टी के फोटो बैनर थामे लोग ‘अब की बार 400 के पार’ तथा ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे थे। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। रोड शो के जरिए भाजपा ने जनता के बीच पार्टी की मजबूत पकड़ के संदेश और कार्यकर्ताओं के बीच उत्साह का संचार किया।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो भगत सिंह चौराहे से शाम 6.40 बजे धार्मिक मंत्रोच्चारण के साथ शुरू हुआ। रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री मोहन यादव, प्रदेश सरकार में मंत्री और स्थानीय विधायक राकेश सिंह तथा लोकसभा प्रत्याशी आशीष दुबे वाहन में सवार थे। रोड-शो के दौरान सड़क के दोनों ओर बडी संख्या में लोग प्रधानमंत्री की एक झलक पाने उत्साहित नजर आ रहे थे। लोग ‘जय श्री राम’ तथा ‘अब की बार 400 के पार’ का नारा लगा रहे थे।
 
रोड-शो के दौरान सड़क किनारे बने मकान की बालकनी व छत में भी बडी संख्या में लोग उपस्थित थे। रोड-शो के 1.2 किलोमीटर लंबे मार्ग के दौरान कई स्थानों में महिलाएं परंपरागत नृत्य और प्रधानमंत्री मोदी की आरती करते हुए दिखाई दीं। घरों में हमारा परिवार मोदी परिवार के नारे के पोस्टर भी लगे हुए थे। सड़क के दोनों तरफ बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री के स्वागत में बैनर-पोस्टर लगे हुए थे। प्रधानमंत्री भी पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल के फूल को लहराते हुए। हाथ जोड़कर अभिवंदन करते हुए नजर आए। रोड-शो के दौरान बड़ी संख्या में महिला वर्ग भी उपस्थित था।
 
मंच टूटने से आधा दर्जन लोग घायल
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड-शो के दौरान रामपुर-गोरखपुर मार्ग में सड़क किनारे स्वागत मंच लगाया गया था। प्रधानमंत्री का वाहन जैसे ही मंच के सामने से गुजरा, लोग उनकी एक झलक पाने के लिए मंच पर चढ़ गए जिसके कारण मंच टूट कर गिर गया। सीएससी गोरखपुर एचआर पांडे ने बताया कि रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग चढ़ गए। प्रधानमंत्री का काफिला जैसे ही आगे बढ़ा मंच टूटकर गिर गए। इस घटना में आधा दर्जन लोगों को मामूली चोटें आई हैं। किसी भी व्यक्ति को गंभीर चोटें नहीं आई हैं।