छत्तीसगढ़: BJP नेता ने किया महिला से रेप, महतारी वंदन योजना की राशि के नाम पर ले गया था; FIR के बाद फरार

मनेंद्रगढ़ कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट - Dainik Bhaskar

मनेंद्रगढ़।प्रदेश के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (MCB) जिले में भाजपा नेता ने महिला से रेप किया। आरोप है कि भाजपा नेता महिला को महतारी वंदन योजना की राशि के नाम पर ले गया था। FIR दर्ज होने के बाद आरोपी भाजपा नेता भाग निकला है। मामला मनेंद्रगढ़ कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मनेंद्रगढ़ निवासी महिला और भाजपा नेता दिनेश यादव का पहले से परिचय है। और घर में आना-जाना है। आरोपी खुद को भाजपा के नागपुर मंडल का मंत्री बताता था। बुधवार शाम करीब 5 बजे दिनेश महिला के घर पहुंचा था।

महिला ने उसे बताया कि महतारी वंदन का पैसा अभी तक नहीं आया है। इस पर दिनेश यादव ने महिला से शंकरपुर कंप्यूटर दुकान में जाकर चेक कराने की बात कही। शाम करीब 5.30 बजे दिनेश बाइक से महिला को लेकर कंप्यूटर दुकान में पहुंचा और वहां जांच में पता चला कि पैसे खाते में आ चुके थे।

इस पर महिला को लेकर वह देर शाम घर लौटने लगा। आरोप है कि रास्ते में दिनेश रेलवे क्रासिंग के पास खेत में लेकर पहुंचा और वहां दुष्कर्म किया। वारदात के बाद घर जा रही थी, लेकिन आरोपी ने उसे जबरदस्ती बाइक पर बिठा लिया। फिर उसके घर छोड़कर भाग निकला।

महिला ने घर में इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी। उसने बताया कि पति काम के सिलसिले में अक्सर बाहर रहता है। जब गुरुवार को पति घर लौटा तो महिला उसके साथ थाने पहुंची और FIR दर्ज कराई। जांच अधिकारी एएसआई मनीष तिवारी ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

भाजपा मंडल नागपुर अध्यक्ष धनेश यादव ने कहा कि दिनेश यादव पहले से निष्क्रिय था। इस कारण उसे पहले ही भाजपा से निष्कासित कर दिया गया है। हालांकि घटना के पहले तक आरोपी स्वयं को भाजपा का मंडल मंत्री बताता रहा है।