वीडियो : 5 मंजिला इमारत भरभरा कर गिरी, दो लोगों की मौत, 13 लोग घायल, अपनी चोट की परवाह किए बगैर घायलों से मिलने पहुंची सीएम ममता

कोलकाता : कोलकाता के गार्डन रीच इलाके में रविवार रात एक निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। इमारत गिरने से इसकी चपेट में आए दो लोगों की मौत हो गई जबकि लगभग 13 लोग घायल हैं।

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी मेटियाब्रुज में 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत ढहने की जगह पर पहुंची और हालात का जायजा लिया। जिसके बाद ममता, जो खुद घायल हैं, इमारत गिरने से घायल हुए लोगों से मिलने यूनिपोन अस्पताल पहुंची। ममता बनर्जी अपने आवास पर फिसल गईं थी और उनका सिर फर्नीचर से टकरा गया जिस वजह से उनके सिर पर गहरी चोट आई थी।

घायलों से मिलने पहुंची मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि दक्षिण कोलकाता के मेटियाब्रुज इलाके में पांच मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने से वह “दुखी” हैं, उन्होंने कहा कि बचाव अभियान जारी है। उन्होंने कहा, “कोलकाता नगर निगम के गार्डन रीच क्षेत्र में एक निर्माणाधीन इमारत के ढहने की घटना के बारे में जानकर दु:ख हुआ।”

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा, “हमारे मेयर, अग्निशमन मंत्री, सचिव और पुलिस आयुक्त, नागरिक, पुलिस, अग्निशमन और आपदा प्रबंधन अधिकारी और टीमें (एनडीआरएफ, केएमसी और केपी टीमों सहित) आपदा को कम करने के लिए पूरी रात साइट पर रहे हैं। हम मृतकों के परिजनों और घायल व्यक्तियों के लिए मुआवजा प्रदान करेंगे। हम संकटग्रस्त परिवारों के साथ खड़े हैं और बचाव अभियान जारी रहेगा।”

डब्ल्यूबी फायर और आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस के अनुसार, 2 मौतों की सूचना मिली है और अभी तक 13 लोगों को बचाया गया है। अभी भी बचाव अभियान जारी है।गार्डन रीच इलाके में रविवार रात निर्माणाधीन पांच मंजिला इमारत ढह गया था। खबरों की माने तो हजारी मोल्ला बागान, गार्डन रीच, मेटियाब्रुज़, केएमसी वार्ड नंबर 134 में भरभरा कर गिरे 5 मंजिला निर्माणाधीन इमारत अवैध रूप से निर्मित थी। इस इलाके को कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम का ‘गढ़’कहा जाता है।