महिला प्रीमियर लीग जीतने वाली टीम को कितने रुपये मिलेंगे? पाकिस्तान सुपर लीग भी इसके आगे फेल

नईदिल्ली : महिला प्रीमियर लीग 2024 अपने अंजाम तक पहुंचने वाला है। इसके फाइनल में आज नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से है। इस साल WPL को नया चैंपियन मिलेगा। पिछले साल मुंबई इंडियंस ने यह खिताब जीता था। हालांकि, क्या आपको पता है विजेता टीम और उपविजेता टीम को कितनी राशि मिलती है। हम आपको इस खबर में उसी की जानकारी देने जा रहे हैं। आईपीएल की तरह महिला प्रीमियर लीग में भी विजेता टीम पर पैसों की बरसात होती है। आप इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि महिला प्रीमियर लीग की इनामी राशि पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में विजेता टीम को मिलने वाली राशि से दोगुनी है।

पीएसएल भी महिला प्रीमियर लीग से पीछे
महिला प्रीमियर 2023 में विजेता टीम मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी जीतने के इनाम के तौर छह करोड़ रुपये की राशि मिली थी। वहीं, उपविजेता दिल्ली टीम को तीन करोड़ रुपये मिले थे। इसी तरह इस बार भी विजेता टीम को छह करोड़ रुपये दिए जाएंगे, जबकि उपविजेता टीम को तीन करोड़ रुपये मिलेंगे। पीएसएल में विजेता टीम को इस बार 120 मिलियन पाकिस्तानी रुपये यानी भारतीय राशि के अनुसार 3.5 करोड़ रुपये मिलेंगे, यानी WPL से लगभग आधा और उपविजेता टीम से थोड़ा ज्यादा। वहीं, पीएसएल में उपविजेता टीम को 1.4 करोड़ रुपये मिलेंगे, जो कि महिला प्रीमियर लीग की उपविजेता टीम से बिल्कुल आधा है।

आईपीएल में विजेता टीम को मिलते हैं इतने रुपये
आईपीएल की तुलना में WPL में मिलनी वाली प्राइज मनी काफी कम है। पिछले साल आईपीएल चैंपियन बनने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को 20 करोड़ रुपये प्राइज मनी के रूप में मिले थे। वहीं, उपविजेता गुजरात टाइटंस को 12.5 करोड़ करोड़ रुपये का चेक मिला था। हालांकि, महिला प्रीमियर लीग में चैंपियन टीम को मिलने वाली राशि की तुलना अगर पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से करें तो बड़ा अंतर नजर आता है। महिला प्रीमियर लीग में जीतने वाली टीम को पीएसएल चैंपियन की तुलना में करीब दोगुनी राशि मिलती है।