आईपीएल 2024: लोकसभा चुनाव के चलते यूएई में खेला जा सकता है दूसरा भाग

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 के शुरुआती चरण का शेड्यूल जारी हो चुका है. लेकिन इस सीजन के दूसरे हिस्से का शेड्यूल अभी जारी नहीं किया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2024 का दूसरा हिस्सा यूएई में खेला जा सकता है. देश में लोकसभा चुनाव होने हैं. इस वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यह फैसला ले सकता है. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है. लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का शनिवार को ऐलान किया जा सकता है.

खबर के मुताबिक आईपीएल 2024 का दूसरा हिस्सा यूएई में खेला जा सकता है. यह फैसला तभी लिया जाएगा जब मैच शेड्यूल और चुनाव की तारीख लगभग एक साथ ही पड़ेंगी. हालांकि आईपीएल के दूसरे हिस्से का अभी शेड्यूल नहीं आया है. वहीं लोकसभा चुनाव की तारीखों का शनिवार को ऐलान हो सकता है. इसके बाद ही आईपीएल को लेकर फैसला लिया जाएगा. बीसीसीआई ने शुरुआती 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया है. बाकी मैच दुबई शिफ्ट किये जा सकते हैं.

इससे पहले भी आईपीएल मैचों का यूएई में आयोजन हो चुका है. आईपीएल 2020 के मैच दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेले गए थे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोरोना वायरस की वजह से यह फैसला लिया था. वहीं 2014 में चुनाव की वजह से आईपीएल मैच यूएई में खेले गए थे. 2014 के सीजन का पहला मैच अबुधाबी में खेला गया था. इसके बाद शारजाह और दुबई में मैच खेले गए थे. 2014 सीजन के 20 मैच यूएई में आयोजित हुए थे. इसके बाद सभी मैच भारत में खेले गए.

आईपीएल 2024 का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला चेन्नई में आयोजित होगा. बीसीसीआई ने सीजन के शुरुआती 21 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया है. इसमें चेन्नई के 4 मैच हैं. चेन्नई का दूसरा मैच गुजरात टाइटंस से है. यह मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. मौजूदा शेड्यूल के हिसाब से 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला 7 अप्रैल को आयोजित होगा.