ये छह धुरंधर आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले ही बाहर हो गए, मुश्किल में फंसी टीम! अब क्या होगा?

नईदिल्ली : आईपीएल शुरू होने में अब महज एक सप्ताह का समय रह गया है। पिछले सीजन की तरह इस सीजन भी आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेने वाली है। इन 10 टीमों के बीच ट्रॉफी के लिए जोरदार भिड़ंत देखने को मिलेगी। लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले ही कुछ खिलाड़ियों की चोट ने फ्रेंचाइजियों की परेशानी बढ़ा दी है।

मार्क वुड नहीं खेलेंगे आईपीएल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स ने साल 2022 के मेगा ऑक्शन में मार्क वुड को 7 करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा था। पिछले सीजन यानी कि साल 2023 में मार्क वुड ने लखनऊ की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने चार मुकाबले में 11 विकेट लिए थे। लेकिन इस सीजन उन्होंने आईपीएल से बाहर होने का फैसला किया है। उनके वर्कलोड को देखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

डेवोन कॉन्वे को लगी चोट

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई बेहतरीन पारियां खेलने वाले डेवोन कॉन्वे भी इस सीजन आईपीएल खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। हालांकि अभी आईपीएल के फर्स्ट हाफ से ही वह बाहर हुए हैं। लेकिन ज्यादा उम्मीद यही है कि वह पूरे सीजन से बाहर हो सकते हैं। कॉन्वे ने पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा 672 बनाए थे। ऐसे में चेन्नई को कॉन्वे की कमी खल सकती है।

प्रसिद्ध कृष्णा हुए बाहर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। प्रसिद्ध कृष्ण को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 10 करोड़ रुपये की रकम देकर अपने साथ जोड़ा था। लेकिन साल 2024 के आईपीएल में प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। साल 2022 में अपना डेब्यू करते हुए प्रसिद्ध कृष्ण ने 17 मैचो में 19 विकेट लिए थे। उनकी गेंदबाजी से क्रिकेट के कई दिग्गज भी प्रभावित हुए थे।

दिल्ली को डबल झटका

आईपीएल शुरू होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है। आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन में इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को टीम ने खरीदा था। ब्रूक को चार करोड़ रुपये में दिल्ली ने खरीदने का काम किया था। लेकिन दादी के निधन के बाद खिलाड़ी ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है। आईपीएल से पहले भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी हैरी ब्रूक ने हिस्सा नहीं लिया था। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी को चोट लग गई है और वह आईपीएल 2024 में नहीं खेल पाएंगे। दिल्ली कैपिटल्स ने उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज जेक फ्रेजर मैक्गर्क को अपने साथ जोड़ा है।

जेसन रॉय ने लिया नाम वापस

इंग्लैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज इस सीजन भी आईपीएल खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। पिछले सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के लिए जेसन रॉय ने कमाल का प्रदर्शन किया था। जेसन रॉय की गैर मौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को उनकी कमी खल सकती है। हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इंग्लैंड के ताबड़तोड़ बल्लेबाज फिल साल्ट को रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ लिया है।