कोरबा: घर से जेवर चोरी करने वाला गिरफ्तार, 13.40 लाख के जेवरात समेत नगद राशि बरामद

कोरबा । घर में सो रहे परिवार को भनक नहीं लगी और अज्ञात चोर ने सोने- चांदी के जेवरात समेत नगद पार कर दिया। मामले की रिपोर्ट दर्ज कराए जाने पर पुलिस ने जांच उपरांत आरोपित को गिरफ्तार किया। उसके पास से 13.40 लाख रूपये के जेवरात समेत नगद राशि बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार उरगा थाना अंतर्गत ग्राम सरगबुंदिया निवासी धनाराम उसकी पत्नी रूपा, पुत्र वैभव व बचपन से घर रखी लड़की रमशिला के साथ पूरा परिवार 25 फरवरी की रात 11 बजे खाना खाकर सो गया था। रात 1.30 बजे पत्नी रूपा फ्रेश होने के लिए उठी, तो उसने देखा कि सामने टीवी रूम का दरवाजा टूटा हुआ था, तब उसने आवाज देकर पति को उठाया। उसने कमरे में जाकर देखा तो वहां रखी आलमारी खुली हुई थी और सामान बिखरा पड़ा था।

आलमारी में रखे सोने के दो मंगलसूत्र, दो सोने के हार, चार जोड़ी सोने के झूमके, तीन सोने की चैन, चार सोने का अंगूठी, तीन जोड़ी सोने की बाली, दो जोड़ी सोने के टाप्स, दो फुल्ली, दो सोने की चूड़ी, चांदी का पायल दो जोड़ी समेत नगदी 20 हजार रूपये कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था। पुलिस ने मामले में धारा 457, 380 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। थाना उरगा पुलिस की विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपित के पता तलाश के लिए मुखबिरों को सक्रिय किया गया। इस पर मुखबिर से जानकारी मिली कि एक आदमी सोने का सामान बेचने के फिराक में इधर- उधर घूम रहा है। इस पर पुलिस ने टीम बना कर जांच की और संदेह के आधार पर उसकी पतासाजी शुरू की। साइबर सेल से सहायता से पता चला कि वह अपने ससुराल में है। 

तब पुलिस की टीम ने आरोपित नवल को थाना लाकर पूछताछ की। पहले तो उसने चोरी करने की बात पर टालमटोल की नीति अपनाई, पर बाद में पुलिस के सामने टूट गया और घनाराम के घर से चोरी करना स्वीकार किया। उसने चोरी किए गए समान को ससुराल में घर की बाड़ी के पीछे केला पेड़ के नीचे छिपाकर रखना बताया। साथ ही 20 हजार में पांच हजार रूपय जेब में अपने पास रख, शेष रकम को शराब पीकर खर्च करना बताया। पुलिस ने आरोपित नवल किशोर चौहान 30 वर्ष निवासी सरगबुंदिया को गिरफ्तार कर उसके निशानदेही पर 13.40 लाख रूपये के सोना व चांदी के जेवर बरामद किया है। वैधानिक कार्रवाई के बाद आरोपित को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय पेश कर जेल भेज दिया।