छत्‍तीसगढ़: प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा की सभी 11 सीटों पर तय किए उम्‍मीदवारों के नाम, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद लगेगी मुहर

रायपुर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची शीघ्र जारी की जाएगी। प्रदेश कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि पीसीसी से हाइकमान को नाम दिए जा चुके हैं। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद इन नामों पर मुहर लगेगी। 11 सीटों में से ज्यादातर सीटों पर सिंगल नाम तय कर लिए गए हैं। कुछ सीटों पर पैनल तैयार किया गया है। संभवत: आचार संहिता के पहले सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी।

केदार कश्यप के बयान पर पलटवार करते हुए दीपक बैज ने कहा कि पहले चुनाव होने दीजिए। पांच साल सत्ता में नहीं रहने के बाद भाजपा साढ़े चार साल गायब रही। चुनाव परिणाम आते-जाते रहते हैं। हम मजबूत विपक्ष हैं। जनता के लिए हम मजबूती से आवाज उठाएंगे। अभी हमारे बड़े नेता विधानसभा में व्यस्त थे। तमाम वरिष्ठ नेता भी अब जिलों का दौरा करेंगे। कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर उत्साह है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा से कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह बढ़ा है। कार्यकर्ताओं ने ठान लिया है कि लोकसभा में ज्यादा सीटें जीतेंगे।

बस्तर लोकसभा के लिए समन्वयकों की नियुक्ति

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बस्तर लोकसभा के लिए समन्वयकों की नियुक्ति कर दी है। विधानसभा क्षेत्र कोंडागांव से नारायणपुर के लिए शिशुपाल सोरी-चंदन कश्यप, जगदलपुर एवं चित्रकोट के लिए रेखचंद जैन व दंतेवाड़ा के लिए राजमन बेंजाम को समन्वयक नियुक्त किया गया है। बैज ने बताया कि बाकी लोकसभा सीटों के लिए भी शीघ्र ही समन्वयकों की नियुक्त की जाएगी। साथ ही संगठन स्तर पर भी नए पदाधिकारियों को नियुक्ति दी जा रही है।