रायगढ़: लड़की को किडनैप कर 1 लाख मांगी फिरौती, बंधक बनाकर फोटोग्राफ्स भी भेजा, बिलासपुर से युवक गिरफ्तार

रायगढ़। जिले में युवती का किडनैप कर परिजनों से एक लाख फिरौती मांगी गई। अब पुलिस ने आरोपी को बिलासपुर के सरकंडा से गिरफ्तार किया है। युवती से जान पहचान होने का फायदा उठाते हुए युवक कमलेश्वर पटेल (20 वर्ष) उसे अपने साथ बिलासपुर ले गया था।

दरअसल, चक्रधरनगर थाना क्षेत्र में किराए के रहने वाली युवती के परिवार को 28 फरवरी की सुबह कॉल आया। किडनैपर ने युवती को बंधक बनाकर एक लाख फिरौती की मांग का मैसेज भेजा। बंधक बनाने का फोटोग्राफ्स भी भेजा। जिसकी सूचना पुलिस को देते हुए सबूत भी पेश किए गए।

परिजनों ने बताया कि 27 फरवरी को दोपहर लड़की ने फोन कहा था कि घर आ रही हूं। लेकिन शाम तक नहीं पहुंची। शाम करीब 7 बजे लड़की के मोबाइल से आए मैसेज को देखकर सभी चौंक गए। लड़की के आंख पर पट्टी और हाथ-पैर बंधे फोटो शेयर किया गया। जिससे परिजन काफी डरे हुए थे।

एसपी दिव्यांग कुमार पटेल ने टीम गठित की। चक्रधरनगर प्रभारी प्रशांत राव और साइबर सेल की टीम बनाकर उन्हें अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई। टीम युवती के मोबाइल लोकेशन, सीसीटीवी फुटेज चेक करते हुए तत्काल बिलासपुर रवाना हुई। जहां रेलवे स्टेशन के पास युवती मिली जिसे सुरक्षित एक टीम थाने लेकर आई।

युवती को परिजनों से भेंट कराकर घटना को लेकर पूछताछ की गई। जिसमें युवती ने बताया कि 27 फरवरी की दोपहर चक्रधरनगर से अपने घर जाने के लिए निकली थी। जिसे रास्ते में उसका पूर्व परिचित कमलेश्वर पटेल (20 साल) निवासी महुआपाली जिला सक्ती मिला, जो उसे बातचीत कर घर छोड़ देने की बात कहकर घूमने के बहाने ट्रेन से बिलासपुर ले गया।

बिलासपुर में फ्रेश होने होटल चलते हैं कहकर होटल ले गया। जहां युवती को डरा धमका कर उसका मोबाइल छीन लिया। लड़की के हाथ को पीछे से बांधकर आंख पर पट्टी बांधा और लड़की को घुटने के बल बिठाकर उसके फोटोग्राफ्स लेने लगा।

तब पूछी तो कमलेश पटेल बताया कि वह ट्रेडिंग में काफी रुपए गंवा चुका है। अब तुम्हारे परिजन 1 लाख देंगे, तभी छोड़ेगा और उसने युवती की मां को मोबाइल पर मैसेज और तस्वीरें भेजा। फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की जांच कर रही है।