छत्तीसगढ़: भाजपा नेता की मौत का खुला राज, प्रेमिका से हताश होकर की थी आत्महत्या; धर्मांतरण का दबाव बना रही थी आरोपी महिला

लोरमी।  मुंगेली जिले के लोरमी थाना क्षेत्र में भाजपा नेता की मौत के मामले से अब पर्दा उठ गया है. पुलिस के बताए अनुसार भाजपा नेता की मौत के लिए कोई और नहीं बल्कि उनकी प्रेमिका ही जिम्मेदार है, जिसके चलते अब पुलिस ने उन्हें सलाखों के बीच भेज दिया है.

दरअसल यह घटना 7 महीने पहले की है. लोरमी के भाजपा नेता एवं पूर्व एल्डरमैन शैलेंद्र जायसवाल उर्फ शीलू का लोरमी थाना क्षेत्र अंतर्गत मुख्य मार्ग से लगे एक खेत में बिजली के खंबे से बंधी हुई लाश मिली थी. मृतक द्वारा संचालित किओस्क सेंटर में 6 पन्ने का अलग-अलग सुसाइड नोट भी मिला था. इस मामले की फॉरेंसिक जांच के बाद दो दिन पहले ही अन्य धारा 306 के तहत अपराध दर्ज किया गया था. 

भागने की फिराक में थी प्रेमिका

इस घटना को लेकर लोरमी के एसडीओपी माधुरी धिरही पुलिस के बताए अनुसार सुसाइड नोट में धर्मांतरण के लिए दबाव सहित पैसे उगाही का खुलासा हुआ है, जिसका आरोप लोरमी थाना क्षेत्र की रहने वाली 32 वर्षीय प्रेमिका सोनिया लकड़ा पर लगा था. हालांकि उक्त सुसाइड नोट के आधार पर अपराध दर्ज कर लोरमी पुलिस सरगर्मी के साथ उक्त आरोपी प्रेमिका की तलाश में जुटी थी. प्रेमिका कल भागने की फिराक में एक घर में छुपी थी, पुलिस ने उसे लोरमी के बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर आज न्यायिक हिरासत में जेल दाखिल किया.

धर्मांतरण का दबाव बना रही थी आरोपी महिला

जानकारी के मुताबिक, आरोपी महिला पहले से ही विवाहित थी. बावजूद इसके मृतक से भी उनका प्रेम प्रसंग होने के चलते उक्त महिला लगातार पैसे देने समेत धर्मांतरण का दबाव बना रही थी. इससे हताश होकर भाजपा नेता शैलेंद्र जायसवाल ने आत्महत्या की थी.