छत्तीसगढ़: प्रदेश में इस साल होगा खेल अलंकरण समारोह, खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने की घोषणा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में खेल का वातावरण तैयार करने के साथ-साथ खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के ध्येय से इस साल खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इस बात का एलान खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने किया.

खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि खिलाड़ियों के अलंकरण समारोह के विषय में चर्चा हुई. बीजेपी की सरकार थी, उस समय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अलंकरण समारोह किया जाता था. 2018 में कांग्रेस सरकार आने के बाद अलंकरण समारोह बंद हो गया. इसका दर्द और तकलीफ खिलाड़ियों को थी. बीजेपी की सरकार फिर से आ गई हैं. खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अलंकरण समारोह किया जाएगा.

खिलाड़ियों ने की थी मंत्री से मुलाकात

बता दें कि प्रदेश के खिलाड़ियों ने बीते दिनों खेल मंत्री टंकराम वर्मा से मुलाकात कर प्रति वर्ष खेल अलंकरण समारोह आयोजित करने की मांग की थी. खिलाड़ियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने खेल के माध्यम से हमेशा राज्य को गौरान्वित किया है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से प्रदेश के खिलाड़ियों को मान सम्मान नहीं मिल रहा हैं. यहां तक कि उन्हें मूलभूत सुविधाओं के लिए भी इधर-उधर भटकना पड़ रहा है.