छत्तीसगढ़: बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर गर्माया सदन, विपक्ष ने स्थगन पेश कर कहा ‘अमृतकाल विषकाल बन रहा’, नारेबाजी और हंगामा से बाधित हुई कार्यवाही

रायपुर। बढ़ती आपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्ष ने स्थगन प्रस्ताव पेश करते हुए चर्चा की मांग की. स्पीकर डॉ. रमन सिंह ने कहा कि इस विषय पर सदन में चर्चा हो गई है. जब किसी विषय पर सदन में चर्चा हो चुकी है तो उस पर चर्चा नहीं हो सकती. इसलिए स्थगन की सूचना अग्राह्य कर दी गई है. आसंदी की व्यवस्था पर सदन में हंगामा मचाते हुए विपक्षी सदस्यों ने चर्चा कराये जाने की मांग करने लगे. आखिरकार नारेबाज़ी और हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित की गई. 

इससे पहले उमेश पटेल और विक्रम मंडावी ने कहा कि विधानसभा के क़रीब ही हत्या हो गई. उत्तरप्रदेश से पिस्टल लाया गया. कवर्धा में हत्या हो रही है. कवासी लखमा ने कहा कि बीजापुर, दंतेवाड़ा, सुकमा में हत्याएं हुई हैं. नारायणपुर में दुर्ग के एक व्यापारी को बाजार में काट दिया गया. हमारी सरकार में भी घटनाएं होती थीं, लेकिन हर दिन इस तरह से घटनाएं नहीं हुईं. सुरक्षा राज्य की सबसे बड़ी चीज़ है. ना रायपुर ना दुर्ग ना बस्तर ना सरगुजा कही भी कोई सुरक्षित नहीं है. 

लालजीत राठिया ने कहा कि राज्य में हत्या,अपहरण के मामले बढ़ रहे हैं. अनिला भेड़िया ने कहा कि इस तरह का माहौल पूरे राज्य में है. सावित्री मंडावी ने कहा कि अपराध बढ़ने से जनता में नाराज़गी है. कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि भाजपा का अमृत काल नागरिकों के लिए विषकाल बन रहा है. द्वारिकाधीश यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता था, आज अपराध का गढ़ के रूप में पहचाना जा रहा है. रामकुमार यादव ने कहा कि सरकार बदलने के बाद मर्डर का तरीक़ा बदल गया है. गला रेतकर हत्या हो रही हैं. घर में जलाकर मारा जा रहा है. 

हर्षिता बघेल ने कहा कि कवर्धा में एसपी कार्यालय के सौ मीटर की दूरी पर एक माँ बेटी को मार दिया गया. नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा कि कवर्धा में ही छह हत्याएं हो गईं. भाजपा के अमृतकाल में ये क्या हो रहा है. जब गृहमंत्री के ज़िले में ऐसा भय का माहौल हो तो प्रदेश में उसका व्याप्त होना लाज़मी है. मनेंद्रगढ़ में एक महिला को गोली मारकर मार दिया गया. विधानसभा थाने के क़रीब गोली चल गई. साधु-संतों पर हमला हो रहा है. थाने के भीतर महिला ज़हर पी रही है. इस पर चर्चा होनी चाहिए. स्पीकर डॉक्टर चरणदास महंत ने स्थगन पर चर्चा कराने की मांग की.