कोरबा: खड़े ट्रेलर में अचानक लगी भीषण आग, देखते ही देखते जलकर हुआ राख

Major fire breaks out in trailer in barrier of Kusmunda mine in korba

कोरबा। जिले के कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत थाना चौक से कुसमुंडा खदान प्रवेश करने वाले मार्ग पर 5 नंबर बैरियर के बाहर आज शनिवार की तड़के सुबह लगभग 4 बजे एक खड़े ट्रेलर में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते भीषण रूप ले लिया। कुछ देर में आग ने पूरे केबिन को स्वाहा कर दिया। 

केवल लोहे और टीन का ढांचा शेष रह गया। ट्रेलर क्रमांक CG 10 C 6352 के चालक ने बताया की वह कुसमुंडा खदान में कोयला लदान के लिए प्रवेश करने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान केबिन में शॉर्ट सर्किट हुआ। जिस वजह आग लग गई।

वाहन चालक की मानें तो वह खाली गाड़ी में कोयला लोड करने देर रात पहुंचा था। सुबह लगभग चार बजे कोयला लोडिंग के लिए ट्रक कतार में खड़ा हुआ था। इस दौरान अचानक से शॉर्ट सर्किट होने के चलते वाहन में आग लग गई। कुछ समझ आता उससे पहले ही वाहन धू-धू कर जलने लगा।

चालक ने यह भी बताएगी इसकी सूचना उसने दमकल वाहन और 112 को भी दी गई। लेकिन कोयला लोड करने की होड़ में खदान के अंदर वाहन लाइन लगाकर खड़े थे। जिसके चलते दमकल की गाड़ी वहां तक नहीं पहुंच सकी और वाहन जलता रहा। इसकी सूचना कुसमुंडा थाना पुलिस को दी गई। जहां मौके पर पहुंचे घटनाक्रम की जानकारी ली गई।