किसान आंदोलन: शंभू बॉर्डर बना जंग का मैदान, किसानों को रोकने के लिए हरियाणा की तरफ भी जबरदस्त तैयारियां

Haryana Police on high alert  at Shambhu border amidst kisan andolan

चंडीगढ़। किसानों के दिल्ली कूच को लेकर शंभू व खनौरी बॉर्डर पर जेसीबी मशीनें व अन्य मशीनरी एकत्र करने के बाद हरियाणा पुलिस ने भी अपनी तैयारियां कर ली हैं। सूत्रों के अनुसार, किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने भी जेसीबी समेत हैवी मशीनरी मंगवा ली है। बॉर्डर पर पोकलेन मशीन तैनात कर दी गई है। कई एंबुलेंस भी मौके पर खड़ी हैं। 

इसके साथ ही हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस को पत्र लिखकर जरूरी कदम उठाने को कहा है। हरियाणा के आईजीपी कानून व्यवस्था हरदीप सिंह दून ने पंजाब डीजीपी को एक पत्र लिखा है, जिसमें लिखा है कि पंजाब की तरफ से प्रदर्शनकारियों की ओर से बेरिकेड्स को तोड़ने के लिए कई मशीनरी इकट्ठा किए जाने की सूचना मिल रही है। इससे पुलिस व अर्द्धसैनिक बलों को नुकसान पहुंच सकता है। इस बारे में पंजाब पुलिस जरूरी कदम उठाए।

पंजाब पुलिस तुरंत जेसीबी मशीनों को जब्त करे और ऐसे लोगों को सख्ती से रोका जाए। उन्होंने अपने पत्र में यह भी जानकारी दी है कि दोनों बॉर्डर पर बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को आगे रखा जा रहा है। इसकी आड़ में प्रदर्शनकारी बेरिकेड्स को तोड़ना चाहते हैं। यदि ऐसी स्थिति बनती है तो हरियाणा पुलिस को मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ेगी। ऐसे स्थिति में पंजाब पुलिस बुजुर्गों, महिलाओं व बच्चों को बैरिकेडिंग से करीब एक किलोमीटर पीछे रखने की व्यवस्था करें। साथ ही पत्रकारों को भी एक किलोमीटर की दूरी पर रखा जाए।