छग कलाकार कल्याण संघ ने किया प्रदेश अध्यक्ष का आत्मीय सम्मान; अध्यक्ष नवलदास ने कहा- ‘लोक कलाकारों के जीवन स्तर को बढ़ाने रहेंगे तत्पर


भिलाईनगर । छत्तीसगढ़ के मूर्धन्य लोककलाकार व छत्तीसगढ़ लोक कलाकार कल्याण संघ के संस्थापक अध्यक्ष नवलदास मानिकपुरी व अंचल की लब्धप्रतिष्ठित अभिनेत्री सहित लोकगायिका का नगरी क्षेत्र में पहुंचने पर चित्रोत्पला साहित्य समिति व छग लोक कलाकार कल्याण संघ ने समवेत रुप में लोक कलाकार दंपति का आत्मीय व भव्य स्वागत कर सम्मान किया।


इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष नवलदास मानिकपुरी ने अपने सम्मान से वसीभूत होकर अपने संबोधन में कहा कि लोक कलाकारों को संरक्षण देकर उनके जीवन स्तर को ऊपर उठाने के लिए संगठन सदैव तत्पर रहेगा।


उन्होंने अपने संक्षिप्त व गौरवमई संबोधन में कहा कि हम कलाकारों के उज्जवल भविष्य के निर्धारण के लिए सदैव तत्पर रहेंगे। श्री मानिकपुरी ने कहा कि साहित्य व कला एक दूसरे के पर्याय है। बसंत पंचमी की पूर्व संध्या में आयोजित सम्मान समारोह को रेखांकित करते हुए कहा कि हमारी अधिष्ठात्री देवी सरस्वती के मानद पुत्रों को आज सम्मानित करने पर उन्होंने आयोजन समिति को साधुवाद दिया।

इस अवसर पर वैदेही व गुंइयां छत्तीसगढ़ी फीचर फिल्म के खलनायक नीरज उके, रंगमंच व फिल्मों की चरित्र अभिनेत्री प्रतिष्ठित लोकगायिका अनुसुइया मानिकपुरी,एतिहासिक वीरनारायण सिंह शहीद की बायोग्राफी में निर्माणाधीन छत्तीसगढ़ी फिल्म के गायक हरबंश सिंह रंधावा, पत्रकार व लोककलाकार निखिल कुमार पाठक, अभिनेता देवकुमार साहू का भी सम्मान किया गया। नगरी क्षेत्र में साहित्य, संस्कृति व समाज में विशिष्ट योगदान देने वाले लोगों को भी आयोजन समिति के द्वारा प्रदत्त प्रशस्ति पत्र प्रदान कर नवलदास मानिकपुरी ने सम्मानित किया।