छत्तीसगढ़: आज ही खुले पुलिस कैंप पर नक्सली हमला, ग्रेनेड लॉन्चर दागे; जवानों की सर्चिंग जारी, 30 किलो IED बरामद

बीजापुर। बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर हमला कर दिया। बड़ी संख्या में कैंप पर BGL (बैरेल ग्रेनेड लॉन्चर) दागे हैं। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। मौके से 5-5 किलो के 6 IED बरामद हुई है। हमले में किसी जवान को नुकसान की खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, नक्सल प्रभावित इलाके गुंडम में फोर्स ने आज ही नया कैंप स्थापित किया है। इसका पता लगते ही करीब 1-डेढ़ बजे के बीच नक्सलियों ने कैंप पर हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। फिलहाल इलाके में सर्चिंग जारी है।

इस इलाके में स्थापित पुलिस कैंप पर नक्सली पहले भी हमला कर चुके हैं। ​​​​​गुंडम गांव तर्रेम थाना क्षेत्र में सुकमा और बीजापुर जिले की सरहद पर है। इस इलाके के नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। पूरे इलाके में नक्सली कमांडर हिड़मा, देवा बारसे समेत अन्य लीडरों का कब्जा है।

कुछ दिन पहले गुंडम के पास के ही एक गांव टेकलगुडम में पुलिस ने कैंप स्थापित किया था। वहां भी नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया था। इसमें 3 जवान शहीद हुए थे। जवाबी कार्रवाई में 2 नक्सली भी मारे गए थे। अब फोर्स इनके कोर इलाके में घुस चुकी है।