छत्तीसगढ़: आज रामलला दर्शन योजना की दूसरी ट्रेन होगी रवाना, CM साय दोपहर 12 बजे दिखाएंगे हरी झंडी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राम भक्तों के लिए श्री रामलला दर्शन योजना के तहत दूसरी ट्रेन आज (14 फरवरी) रवाना की जाएगी। रायपुर के प्लेटफॉर्म नंबर- 7 से मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे। इससे पहले 7 फरवरी को पहली ट्रेन दुर्ग से गई थी।

रेलवे ने सफर के दौरान यात्रियों के लिए तकिया, चादर, कंबल के साथ चाय-नाश्ते और खाने का भी इंतजाम रखा है। राम भक्तों के इस जत्थे में बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक को शामिल किया गया है।

ट्रेन रवाना होने के दौरान संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, मंत्री टंकराम वर्मा, विधायक राजेश मूणत, रामलला दर्शन समिति के प्रदेश के संयोजक धरमलाल कौशिक, सहसंयोजक लक्ष्मी वर्मा समेत रायपुर संभाग के सभी विधायक और सीनियर नेता इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

स्लीपर कोच में तकिया, कंबल, चादर के साथ चाय-पानी और नाश्ते की व्यवस्था की गई है। पहली ट्रेन को रवाना करते हुए लोगों में काफी खुशी का माहौल देखने को मिला था। पूरा रेलवे स्टेशन जय श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा था। यहां सिर्फ भक्त ही नहीं पूरा रेलवे स्टाफ काफी उत्साहित नजर आया।

कैबिनेट की बैठक में तय किया गया है कि यात्रा अयोध्या धाम तक ही होगी। हालांकि इसके साथ ही वाराणसी में एक दिन का रात्रि विश्राम होगा। इस दौरान काशी विश्वनाथ मंदिर, कॉरिडोर और गंगा आरती का दर्शन लाभ भी यात्रियों को मिल सकेगा।

योजना के लिए छत्तीसगढ़ के लोगों को अपने ग्राम पंचायत या नगर पंचायत में आवेदन करना होगा। आवेदन पत्रों की जांच के बाद, पात्र श्रद्धालुओं को टिकट और यात्रा की सुविधा दी जाएगी। प्रथम चरण में 55 साल से अधिक उम्र के लोगों को यह सुविधा दी जाएगी।